trendingNow11342331
Hindi News >>टेक
Advertisement

Apple AirPods Pro 2 बना है कचरे से! जानिए क्या है ऐसा करने के पीछे कंपनी का तर्क

Apple AirPods Pro 2 Facts: Apple AirPods Pro 2 को लॉन्च कर दिया गया है जिसमें कई सारी खासियतें देखने को मिलेंगी, हालांकि इसकी एक और खासियत है जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे.

Apple AirPods Pro 2 बना है कचरे से! जानिए क्या है ऐसा करने के पीछे कंपनी का तर्क
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 08, 2022, 05:44 PM IST

Apple AirPods Pro 2: Apple ने AirPods Pro की नई जेनरेशन को लॉन्च कर दिया है. आपको बता दें कि ये लेटेस्ट तकनीक वाली H2 चिप के साथ मार्केट में उतारा गया है. इसमें Active Noise Cancellation के साथ ही एक ट्रांसपेरेंसी मोड भी देखने को मिलता है. नए एयरपॉड्स प्रो में ऑफर किए गए हाईटेक फीचर्स यूजर्स को काफी पसंद आएंगे जिनमें मीडिया प्लेबैक के लिए टच कंट्रोल, सिस्टम से सीधे वॉल्यूम एडजस्टमेंट, लंबी बैटरी लाइफ, चार्जिंग केस, बेहतर फिट के लिए अतिरिक्त ईयर टिप साइज और सभी एप्पल डिवाइसेज के लिए इंस्टेंट पेयरिंग शामिल है.

बिना किसी डिवाइस के बढ़ा सकते हैं Volume

आपको बता दें कि यूजर्स मीडिया प्लेबैक को नियंत्रित कर सकते हैं और किसी अन्य डिवाइस का उपयोग किए बिना वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं. ये खूबी किसी अन्य प्रोडक्ट में ऑफर नहीं की जाती है. AirPods Pro पर टच कंट्रोल के साथ, स्टेम पर ऊपर या नीचे एक स्वाइप इंस्टेंट वॉल्यूम अडजस्ट करने के काम आता है. 

Active Noise Cancellation है पहले से बेहतर 

AirPods Pro 2 में दमदार Active Noise Cancellation के साथ 6 घंटे बैटरी बैकअप मिलता है जो 1.5 घंटे ज्यादा है. इसके अलावा केस के साथ 30 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है. Active Noise Cancellation को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए 2X किया गया है जिससे आपको एनवायरमेंटल नॉइज से छुटकारा मिलेगा. आप शोर शराबे के माहौल में भी अच्छी तरह से म्यूजिक का लाभ ले पाएंगे और लोगों से बात चीत कर पाएंगे. 

कंपनी ने पर्यावरण का रखा है खास ख्याल 

एयरपॉड को 100 फीसदी रिसाइकल मैटेरियल से तैयार किया गया है. दरअसल ऐसा करके कंपनी पर्यावरण को किसी तरह के नुकसान से बचाना चाहती है. दरअसल रीसाइकिल मटीरियल से इन्हें तैयार करने से पर्यावरण प्रदूषण को कम किया जा सकता है साथ ही प्रोडक्ट्स पर ज्यादा लाभ भी कमाया जा सकता है.  

 

Read More
{}{}