trendingNow12058430
Hindi News >>टेक
Advertisement

Siri की तरह ChatGPT से बात कर पाएंगे एंड्रॉयड यूजर्स

ChatGPT: ऐसा बताया जा रहा है कि ओपनएआई एक योजना बना रहा है. इसके तहत ओपनएआई यूजर्स को अपने एंड्रॉइड फोन पर चैटजीपीटी ऐप को डिफॉल्ट असिस्टेंट बनाने की अनुमति दे सकता है. अभी यूजर्स को इसे मैन्यूअली ओपन करना पड़ता है.

chatgpt
Stop
Raman Kumar|Updated: Jan 13, 2024, 08:16 PM IST

OpenAI: साल 2023 में जनरेटिव एआई काफी पॉपुलर हुआ. ओपनएआई का चैटजीपीटी एआई रिवॉल्यूशन में सबसे आगे रहा. चैटजीपीटी सभी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. साथ ही पीसी और स्मार्टफोन दोनों पर इसे एक्सेस करने के कई तरीके हैं. चीजों को आसान बनाने के लिए ओपनएआई ने एक डेडिकेटेड चैटजीपीटी एप की भी घोषणा की है जिसे उपयोगकर्ता डाउनलोड कर सकते हैं. यूजर्स सवाल पूछने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

हालांकि, इसके लिए यूजर्स को मैन्युअली ओपन करना पड़ता है. अब ऐसा बताया जा रहा है कि इसमें बदलाव हो सकताहै. ऐसा लगता है कि ओपनएआई एक योजना बना रहा है. इसके तहत ओपनएआई यूजर्स को अपने एंड्रॉइड फोन पर चैटजीपीटी ऐप को डिफॉल्ट असिस्टेंट बनाने की अनुमति देकर इसे हल निकाल सकता है.

भविष्य में चैटजीपीटी एप बन सकता है आपका डिफॉल्ट असिस्टेंट

एंड्रॉइड अथॉरिटी ने एक एपीके परीक्षण किया. इसमें चैटजीपीटी एप के लेटेस्ट वर्जन में कुछ ऐसे कोड पाए हैं जो एंड्रॉइड डिवाइस में डिफॉल्ट असिस्टेंट के रूप में इसे सेट करने की आगामी क्षमता का सुझाव देते हैं.

जानकारी के मुताबिक चैटजीपीटी वर्जन 1.2023.352 में "com.openai.voice.assistant.AssistantActivity" कोड शामिल है. यह एप में एक नया एडीशन है. हालांकि यह वर्तमान में डिफॉल्ट रूप से डिसेबल्ड है. लेकिन इसे मैन्युअली इनेबल करने और लॉन्च करने से स्क्रीन पर चैटजीपीटी एप के वॉयस प्रॉम्प्ट के घूमते एनीमेशन के साथ एक ओवरले दिखाई देता है. इससे पता चलता है कि यूजर्स किसी भी स्क्रीन से चैटजीपीटी के वॉयस चैट फंक्शन को ट्रिगर कर सकेंगे और चीजों के जवाब प्राप्त कर सकेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर अभी तक पूरी तरह से फंक्शनल नहीं है और हर समय क्रैश होता रहता है. इसलिए हमें लगता है कि यह फीचर अभी पूरी तरह से कार्यात्मक नहीं है या अभी भी अंडर डेवलपमेंट है. उम्मीद है कि ओपनएआई चैटजीपीटी एप के फ्यूचर में आने वाले वर्जन में इसे उपलब्ध कराएगा.

Read More
{}{}