trendingNow12026471
Hindi News >>टेक
Advertisement

Android में मिलेगा iPhone का यह शनदार फीचर! जानें बैटरी में हो सकते हैं कौन से बदलाव

Android Phone Battery Update: एंड्रॉयड फोन में बैटरी को लेकर बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. एप्पल यूजर्स की तरह एंड्रॉयड यूजर्स भी फोन की बैटरी हेल्थ जान पाएंगे. ऐसा बताया जा रहा कि जल्द ही एंड्रॉयड फोन में बैटरी हेल्थ फीचर आ सकता है. 

android battery
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 24, 2023, 04:04 PM IST

आपने कई बार लोगों को कहते सुना होगा कि उनके फोन की बैटरी खराब हो गई है या जल्दी डिस्चार्ज हो जाती है. जब आप नया फोन खरीदते हैं तो उसकी बैटरी बहुत अच्छी चलती है, मगर जब आप लंबे समय तक फोन का इस्तेमाल करते हैं तो बैटरी का खराब होना आम बात है. अगर लोगों को समय रहते बैटरी की हेल्थ के बारे में जानकारी मिल जाए तो वे फोन का सही से इस्तेमाल करें. इसी को एंड्रॉयड फोन में बड़े बदलाव हो सकते हैं, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

iPhone में दिया जाता है यह बेहतरीन फीचर
Apple के iPhone में बैटरी हेल्थ फीचर दिया जाता है, जिससे यूजर को फोन की बैटरी हेल्थ के बार में जानकारी मिलती रहती है. यह फीचर बताता है कि आईफोन की बैटरी की परफॉर्मेंस कैसी है. ऐसा बताया जा रहा है कि iOS का यह शानदार फीचर एंड्रॉयड फोन में भी देखने को मिल सकता है. आने वाले समय में यह फीचर Pixel और Android फोन में दिया जा सकता है. इससे एंड्रॉयह की परफॉर्मेंस और अच्छी होगी. 

रिपोर्ट में सामने आई यह बात

एंड्रॉइड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक एंड्रॉयड फोन बैटरी की जानकारी आईओएस से शेयर कर सकते हैं. इससे एप्पल यूजर्स की तरह एंड्रॉयड यूजर्स भी अपने फोन की हेल्थ ट्रैक कर पाएंगे. यह प्रयोग पहले भी किया गया था. इस दिशा में शुरुआती कदम एंड्रॉयड 14 के साथ उठाया गया था, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को एंड्रॉयड 15 के लॉन्च के साथ लाया जा सकता है. 

एंड्रॉयड यूजर्स को होंगे यह फायदे
अगर यह फीचर एंड्रॉयड फोन में आता है तो यूजर्स के लिए यह काफी फायदेमंद साबित होगा. इससे एंड्रॉयड यूजर्स फोन की बैटरी हेल्थ के बारे में सही जानकारी ले पाएंगे. साथ ही यह भी जान पाएंगे कि उनके फोन की बैटरी की वर्तमान समय में कैपेसिटी कितनी है. 

Read More
{}{}