trendingNow12302193
Hindi News >>टेक
Advertisement

Airtel लाया 9 रुपये वाला Prepaid Plan, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा; जानिए हर चीज

Airtel ने नया ₹9 का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया. इसमे कोई कॉलिंग बेनिफिट नहीं है. यह रिचार्ज पैक एयरटेल की वेबसाइट पर मिल रहा है. लेकिन जल्दबाजी में खुश होने की बात नहीं है, इस ₹9 वाले अनलिमिटेड डेटा प्लान में एक शर्त है.  

Airtel लाया 9 रुपये वाला Prepaid Plan, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा; जानिए हर चीज
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jun 21, 2024, 02:23 PM IST

Airtel ने देश में एक नया ₹9 का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है. यह एक खास पैक है जो ग्राहकों को सिर्फ असीमित इंटरनेट देता है, इसमे कोई कॉलिंग बेनिफिट नहीं है. यह रिचार्ज पैक एयरटेल की वेबसाइट पर मिल रहा है. लेकिन जल्दबाजी में खुश होने की बात नहीं है, इस ₹9 वाले अनलिमिटेड डेटा प्लान में एक शर्त है.

Airtel unlimited data pack

एयरटेल का ये नया ₹9 वाला प्रीपेड प्लान थोड़ा अलग है. इसमें आपको सिर्फ 1 घंटे के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट मिलता है, यानी 60 मिनट तक आप बिना किसी रुकावट के इंटरनेट चला सकते हैं. लेकिन ध्यान दें, इसमें सिर्फ 10GB डेटा तक की ही हाई स्पीड मिलेगी. इसके बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 64kbps हो जाएगी.

यह आम तौर पर सिर्फ वेब पेज खोलने के लिए ही काफी होती है. यह प्लान तब बहुत उपयोगी होती है जब आपको कुछ महत्वपूर्ण डाउनलोड करने की आवश्यकता होती है और आपने पहले ही डेली डेटा कोटा समाप्त कर दिया होता है.

129 रुपये वाला प्लान भी

अभी, अगर आपको 10GB से ज्यादा डेटा चाहिए तो 129 रुपये का रिचार्ज कराना पड़ता है. पर इस रिचार्ज की वैधता आपके पहले वाले पैक जितनी ही होती है. इसके उलट, 9 रुपये वाला पैक सिर्फ 1 घंटे के लिए ही चलता है.

एयरटेल ने हाल ही में भारत में अपने ₹395 प्रीपेड रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है. यह पैक पहले केवल 56 दिनों की वैलिडिटी प्रदान करता था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 70 दिन कर दिया गया है. हालांकि, पैक के अन्य लाभ समान रहते हैं. हमें अभी भी 6GB डेटा, 600 SMS और किसी भी नेटवर्क पर असीमित वॉयस कॉल मिलते हैं. इसकी तुलना में, जियो भी एक समान प्लान प्रदान करता है जिसकी वैधता 84 दिन है. यह एयरटेल के पैक से दो हफ्ते ज्यादा वैलिडिटी है.

Read More
{}{}