trendingNow11805193
Hindi News >>टेक
Advertisement

AC का ये बटन दबाते ही छूमंतर हो जाएगी उमस! देखकर भी कर देते हैं हम नजरअंदाज

 गर्मी और उमस बढ़ रही है. इस वजह से लोग पसीना बहाते रहते हैं और गर्मी से परेशान हो जाते हैं. एसी के रिमोट पर विभिन्न मोड होते हैं, जिनका उपयोग आप अपनी पसंद के अनुसार तापमान और नमी को नियंत्रित करने के लिए कर सकते हैं. 

AC का ये बटन दबाते ही छूमंतर हो जाएगी उमस! देखकर भी कर देते हैं हम नजरअंदाज
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 01, 2023, 12:40 PM IST

गर्मी बरसात के मौसम में आम है. इस मौसम में बारिश होती है, लेकिन हवा में नमी अधिक होती है, जिससे गर्मी और उमस बढ़ जाती है. इस वजह से लोग पसीना बहाते रहते हैं और गर्मी से परेशान हो जाते हैं. एसी के रिमोट पर विभिन्न मोड होते हैं, जिनका उपयोग आप अपनी पसंद के अनुसार तापमान और नमी को नियंत्रित करने के लिए कर सकते हैं. 

उमस (उमस भरी गर्मी) में एसी का ड्राय मोड (Dry Mode) इस्तेमाल करने से कई फायदे हो सकते हैं. ड्राय मोड का उपयोग ठंडा और आरामदायक वातावरण बनाने में मदद करता है और उमस के दौरान एसी को कम मेहनत करने में सहायक होता है. आइए बताते हैं इसके फायदे...

थंडक: ड्राय मोड में एसी काम तापमान पर चलता है, जिससे वातावरण को ठंडा और शीतल बनाए रखने में मदद मिलती है. यह मोड सिर्फ वातावरण में मौजूद नमी को कंट्रोल करता है. जिससे ठंडी और सुहावनी वातावरण मिलता है.

ऊर्जा की बचत: ड्राय मोड में एसी कम बिजली का उपयोग करता है, क्योंकि यह केवल हवा को ड्राय करने के लिए काम में लिया जाता है, न कि ठंडा करने के लिए कंप्रेसर का उपयोग करता है. इससे बिजली की बचत होती है और एनर्जी बिल कम होता है.

पर्याप्त नमी के साथ ठंडा माहौल: ड्राय मोडपूरी तरह से नमी को हटाने की कोशिश नहीं करता. इससे कमरे में पर्याप्त नमी रहती है और ठंडा माहौल बना रहता है.

नमी और गंध को संभालता है: ड्राय मोड वातावरण में उपस्थित नमी और गंध को संभालता है जिससे कमरे में आरामदायक वातावरण रहता है. यह मौसम को बर्बाद होने से रोकता है और एक आरामदायक माहौल बनाता है.

Read More
{}{}