trendingNow11869223
Hindi News >>Explainer
Advertisement

Yogi Government के एक ऑर्डर से भागे इस कंपनी के शेयर, एक महीने में 80 फीसदी बढ़ा स्टॉक

Uttar Pradesh Government Order: आज GMR Power and Urban Infra के शेयरों में 10 फीसदी का अपर सर्किट लग गया है. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने कंपनी को ₹2,470 करोड़ की स्मार्ट मीटरिंग परियोजना के लिए लेटर ऑफ अवार्ड (LOA) दे दिया है.

Yogi Government के एक ऑर्डर से भागे इस कंपनी के शेयर, एक महीने में 80 फीसदी बढ़ा स्टॉक
Stop
Shivani Sharma|Updated: Sep 13, 2023, 12:48 PM IST

GMR Power and Urban Infra Ltd: योगी सरकार (Yogi Government) की तरफ से GMR Power and Urban Infra Ltd को काफी बड़े-बड़े ऑर्डर मिल रहे हैं, जिसके बाद में कंपनी के शेयरों में ताबड़तोड़ तेजी देखने को मिल रही है. आज इस कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी का अपर सर्किट लग गया है. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने कंपनी को ₹2,470 करोड़ की स्मार्ट मीटरिंग परियोजना के लिए लेटर ऑफ अवार्ड (LOA) दे दिया है. इस ऑर्डर को मिलने के बाद ही शेयरों को पंख लग गए हैं. 

9.91 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहे शेयर

जीएमआर पावर और अर्बन इंफ्रा के शेयर की कीमत बीएसई पर इंट्राडे के निचले स्तर ₹34.01 के लेवल पर खुली थी. इसके बाद में 9 बजकर 35 मिनट पर कंपनी के स्टॉक 36.60 के लेवल पर पहुंच गए. अभी कंपनी के शेयर 9.91 फीसदी की बढ़त के साथ में 36.60 पर ट्रेड कर रहे हैं.  

कंपनी को मिला पुरस्कार

जीएमआर पावर एंड अर्बन इंफ्रा लिमिटेड की स्टेपडाउन सहायक कंपनी जीएमआर स्मार्ट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड (GSEDPL) को दक्षिणांचल (आगरा और अलीगढ़ क्षेत्र) क्षेत्र में एक स्मार्ट मीटरिंग परियोजना को लागू करने के लिए दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से पुरस्कार पत्र मिला है. 

कितना लग सकता है समय?

बता दें इन सभी जगहों पर कंपनी GSEDPL 25.52 लाख स्मार्ट मीटर इंस्टाल करेगी और साथ ही इसको इंटीग्रेट और मेंनटेन करने का भी काम करेगी. अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से इस काम को करने में लगभग 27 महीने से लेकर 93 महीने तक का समय लग सकता है. 

लगाए जाएंगे 50.17 लाख स्मार्ट मीटर

3 सितंबर को, GSEDPL को उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल (वाराणसी, आज़मगढ़ ज़ोन और प्रयागराज, मिर्ज़ापुर ज़ोन) क्षेत्र में स्मार्ट मीटरिंग परियोजना को लागू करने के लिए पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से एलओए प्राप्त हुआ. कंपनी की एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, GSEDPL दिए गए एरिया में  50.17 लाख स्मार्ट मीटर इंस्टाल करने के साथ ही मेनटेन भी करेगा. 

2,469.71 करोड़ का है कॉन्ट्रैक्ट

कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि आगरा और अलीगढ़ जोन के लिए कुल कॉन्ट्रैक्ट वैल्यु(जीएसटी सहित) लगभग ₹2,469.71 करोड़ है.

1 महीने में 80 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया शेयर 

GMR Power and Urban Infra Ltd के शेयरों में पिछले एक महीने में 80.30 फीसदी यानी 16.30 रुपये का रिटर्न दिया है. 14 अगस्त को कंपनी  का शेयर 20.30 रुपये के लेवल पर था. वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी का शेयर 105.04 फीसदी बढ़ा है. इस अवधि में निवेशकों का पैसा दोगुना हो गया है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Read More
{}{}