trendingNow11849473
Hindi News >>Explainer
Advertisement

September 2023 Films: सितंबर में आधा दर्जन से ज्यादा फिल्मों पर रहेगी नजर, आप भी बना लें अपना कैलेंडर

September 2023 Bollywood Films: अगस्त में थिएटरों में दर्शकों की वापसी खूब रही. सितंबर में शाहरुख खान के फैन्स को उनकी जवान का इंतजार है. कुछ और फिल्में भी इस महीने में रिलीज के लिए तैयार हैं. जानिए कैसा रहेगा एंटरटेनमेंट के लिए सितंबर 2023...    

September 2023 Films: सितंबर में आधा दर्जन से ज्यादा फिल्मों पर रहेगी नजर, आप भी बना लें अपना कैलेंडर
Stop
Ravi Buley|Updated: Aug 31, 2023, 08:43 PM IST

September 2023 Planner: अगस्त का महीना बॉलीवुड के लिए बहुत बढ़िया गुजरा और इंडस्ट्री की फिल्मों ने करीब 800 करोड़ रुपये की कमाई की. अब नजर सितंबर पर है. इस महीने आधा दर्जन से ज्यादा बहुप्रतीक्षित फिल्में रिलीज होंगी, जिन्हें लेकर काफी समय से दर्शकों तथा इंडस्ट्री में उत्साह है. इनमें से कुछ थिएटरों में आएंगी और कुछ ओटीटी पर. सबसे बड़ा धमाका रहेगा शाहरुख खान की फिल्म जवान का. एक नजर सितंबर 2023 में रिलीज होने वाली उन फिल्मों पर, जिनसे सबको बड़ी उम्मीदें हैं.

फाइडे नाइट प्लान (Friday Night Plan): फिल्म दो भाइयों की कहानी है, जिनकी मां एक बिजनेस ट्रिप पर गई है और इसी दौरान वे एक पार्टी में जाने का फैसला करते हैं. दोनों का रिश्ता और एक रात का प्लान उन्हें क्या-क्या दिखता है, यही फिल्म की कहानी है. जूही चावला, बाबिल खान, आध्या आनंद, निनाद कामत, रिया चौधरी अहम भूमिकाओं में है. यह एक सितंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी.

गोल्डफिश (Goldfish): यह एक माँ-बेटी की कहानी है. उनकी नीरस जिंदगी में पुरानी यादें और मां की बीमारी के कारण सामने आने वाली चुनौतियां उतार-चढ़ाव लाती हैं. दीप्ति नवल-कल्कि केकला लीड रोल में हैं. निर्माता अनुराग कश्यप हैं और निर्देशक पुशन कृपलानी. फिल्म एक सितंबर को थिएटरों में रिलीज होगी.

जवान (Jawan): फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज होते ही धूम मचा दी है. पठान के बाद 2023 में शाहरुख खान की यह एक और महत्वाकांक्षी फिल्म है. जवान 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. निर्देशक हैं, एटली. यह एक्शन फिल्म है. शाहरुख के साथ नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा और प्रियामणि की अहम भूमिका है.

हड्डी (Haddi): हड्डी रिवेंज थ्रिलर है. जिसमें नवाजुद्दीन ट्रांसजेंडर की भूमिका निभा रहे हैं, जो अपने रिश्तेदारों से बदला लेना चाहता है. फिल्म में श्रीधर दुबे, इला अरुण, राजेश कुमार और अनुराग कश्यप हैं. फिल्म का निर्देशन अक्षत अजय शर्मा ने किया है. यह सात सितंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज होगी.

श्री (Sri): यह फिल्म सफल उद्योगपति श्रीकांत बोल्ला की बायोपिक है. जिन्होंने नेत्रहीन होने के बावजूद बोलेंट इंडस्ट्रीज की स्थापना की और जीवन की चुनौतियों को पीछे छोड़ा. राजकुमार राव के साथ अलाया एफ और शरद केलकर नजर आएंगे. फिल्म 15 सितंबर को थिएटरों में लगेगी.

जाने जान (Jaane Jaan): यह फिल्म द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स नाम के जापानी उपन्यास पर आधारित है. निर्देशक हैं, सुजॉय घोष. फिल्म नेटफ्लिक्स पर 21 सितंबर को रिलीज होगी. कहानी तलाकशुदा-सिंगल मदर की कहानी है, जिसकी जिंदगी में पति वापस लौटता है. फिल्म में करीना कपूर के साथ जयदीप अहलावत और विजय वर्मा हैं.

द ग्रेट इंडियन फैमिली (The Great Indian Family): विक्की कौशल और मानुषी छिल्लर स्टारर यह फिल्म 22 सितंबर को थिएटरों में आएगी. फिल्म एक गांव में रहने वाले भजन गायक और उसके परिवार की कहानी है. कॉमेडी है. रोमांस है. निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है.

सुखी (Sukhee): सुखी 38 साल की पंजाबी गृहिणी सुखप्रीत उर्फ सुखी कालरा की कहानी है. वह नीरस जिंदगी से तंग आकर अपने स्कूल री-यूनियन के लिए दिल्ली जाती है. सात दिनों में उसकी जिंदगी में क्या-क्या होता है और कैसे वह बदलती है, यह 22 सितंबर को पता चलेगा. फिल्म थिएटरों में आएगी. शिल्पा शेट्टी और अमित साध लीड रोल में हैं.

Read More
{}{}