trendingNow11814145
Hindi News >>Explainer
Advertisement

Bollywood Actor: 57 फ्लॉप फिल्में, 1000 करोड़ का चूना, फिर भी मेकर्स का चहेता है ये सुपरस्टार!

Actors with Biggest Flops: 57 फ्लॉप फिल्में देने वाले इस सुपरस्टार का नाम अक्षय कुमार है. रिपोर्ट्स की मानें तो अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्मों से मेकर्स को 1000 करोड़ का चूना लग चुका है. 

अक्षय कुमार
Stop
Prachi Tandon|Updated: Aug 07, 2023, 04:22 PM IST

Akshay Kumar Hits and Flops: बॉलीवुड में अब तक सबसे ज्यादा फ्लॉप फिल्में देने वाले एक्टर मिथुन चक्रवर्ती रहे हैं. मिथुन ने करीब 180 फ्लॉप फिल्में अपने करियर में दी हैं. धर्मेंद्र और जितेंद्र जैसे दिग्गज सितारों की फिल्में भी फ्लॉप हुई हैं. लेकिन इन सभी एक्टर की फिल्मों ने कुल मिलाकर इतना नुकसान नहीं कराया है, जितना एक एक्टर की फ्लॉप फिल्मों ने प्रोड्यूसर्स का कराया है. जी हां...बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहूर इस एक्टर की भले फ्लॉप फिल्मों की गिनती 57 ही है, लेकिन नुकसान 1000 करोड़ के पार का है. 

अक्षय कुमार ने दीं सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में!

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपने करियर में 57 फ्लॉप फिल्में दी हैं. जिसमें उनकी हाल ही 6 बड़ी फ्लॉप मूवीज भी शामिल हैं. 90 के दशक के बीच से लेकर 2000 में अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा फिल्में फ्लॉप हुईं. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो अक्षय कुमार की 57 फ्लॉप फिल्मों से मेकर्स को 1000 करोड़ रुपए का चूना लगा है. जिसमें से 400 करोड़ तो बीते कुछ सालों में प्रोड्यूसर्स का डूबा है. 

6 फ्लॉप फिल्मों से डूबे 400 करोड़?

रिपोर्ट्स के अनुसार, सम्राट पृथ्वीराज से 140 करोड़ और राम सेतु से मेकर्स का 70 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था. इसके अलावा बच्चन पांडे, रक्षा बंधन, राउडी राठौर, कमबख्त इश्क और टशन जैसी फिल्मों से भी मेकर्स को करोड़ों का नुकसान हुआ था. अक्षय कुमार (Akshay Kumar Flop Movies) 57 फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी आज सुपरस्टार कहलाते हैं और प्रोड्यूसर्स आंख मूंदकर खिलाड़ी कुमार की फिल्मों पर पैसा लगाते हैं. 

अक्षय कुमार ने तीनों खानों से ज्यादा हिट फिल्में दीं!

अक्षय कुमार (Akshay Kumar New Films) यूं ही नहीं फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद सुपरस्टार कहलाते हैं. क्योंकि, अगर अक्षय ने 57 फ्लॉप फिल्में दी हैं तो 42 हिट फिल्में भी दी हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो इतनी हिट फिल्में तीनों खानों में से भी किसी ने नहीं दी हैं. अक्षय की हिट फिल्मों में तीन ब्लॉकबस्टर और 11 सुपरहिट फिल्में शामिल हैं, इन्हीं फिल्मों ने एक्टर को कॉमेडी किंग का तमगा भी दिलाया है. 

क्या OMG 2 से हासिल कर पाएंगे खोई रौनक?

बैक-टू-बैक 6 फ्लॉप फिल्मों के बाद अक्षय कुमार (Akshay Kumar OMG 2) अब ओह माई गॉड 2 में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म से एक्टर के साथ-साथ उनके फैंस को भी खूब उम्मीदे हैं. लेकिन अक्षय कुमार के लिए ओह माई गॉड 2 को फ्लॉप से हिट का समंदर पार कराने में खूब मेहनत लगने वाली है. क्योंकि इस बार बॉक्स ऑफिस पर अक्षय का सामना सनी देओल की गदर 2 से होने वाला है.  

Read More
{}{}