trendingNow12367875
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

खुशी के आंसू...भारत ने अंग्रेजों को परास्त किया तो भर आईं दिग्गज कमेंटेटर की आंखें, वायरल हुआ वीडियो

Indian Hockey Team Paris Olympics 2024:  भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को हराकर टीम ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

खुशी के आंसू...भारत ने अंग्रेजों को परास्त किया तो भर आईं दिग्गज कमेंटेटर की आंखें, वायरल हुआ वीडियो
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 04, 2024, 05:02 PM IST

Indian Hockey Team Paris Olympics 2024: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को हराकर टीम ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई. भारत के मैच जीतते ही देश में खुशी की लहर दौड़ गई. खेलप्रेमी झूमने लगे और इससे कमेंटेटर भी खुद को दूर नहीं रख सके.

कमेंटेटर के छलके आंसू

भारत में ओलंपिक के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर जियो सिनेमा के लिए कमेंट्री कर रहे सुनील तनेजा भावुक हो गए. भारतीय हॉकी टीम के जीतते ही वह भावुक हो गए. कमेंट्री करते हुए उनकी आंखों से खुशी के आंसू निकल गए. सुनील तनेजा की कमेंट्री को लोग काफी पसंद करते हैं. ओलंपिक गेम्स के दौरान उनकी आवाज हिंदी कमेंट्री की जान बनी हुई है. वह आसान भाषा में लोगों को खेल के बारे में समझाते हैं. इससे फैंस मुश्किल खेलों से भी खुद को कनेक्ट कर पाते हैं.

 

 

 

 

ये भी पढ़ें: Olympics Hockey: 42 मिनट तक 10 प्लेयर के साथ खेला भारत, पेनल्टी शूटआउट में श्रीजेश बन गए दीवार, यूं दिला दी जीत

पेनल्टी शूटआउट में जीता भारत

मैच की बात करें तो भारतीय खिलाड़ी अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिखाया गया जिसके बाद टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. निर्धारित समय में मैच 1-1 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट में गया. गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अपने अनुभव का भरपूर उपयोग करते हुए ब्रिटेन के दो शॉट बचाए और टीम को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें:  Paris Olympics 2024 : सेमीफाइनल में हारे लक्ष्य सेन, वर्ल्ड नंबर-2 विक्टर एक्सेलसन ने फाइनल खेलने का सपना तोड़ा

श्रीजेश का अंतिम ओलंपिक

36 वर्षीय श्रीजेश के लिए यह अंतिम ओलंपिक है. उन्होंने अपने अनुभव से पेनल्टी शूटआउट में टीम को जीत दिलाई. अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जर्मनी से हो सकता है.  जर्मनी और अर्जेंटीना के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल का परिणाम यह तय करेगा कि भारत का अगला प्रतिद्वंद्वी कौन होगा. ब्रिटेन पर यह जीत देश के लिए गौरव का क्षण है.

Read More
{}{}