trendingNow11322411
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

Serena Williams: रिटायरमेंट के लिए तैयार सेरेना विलियम्स, इस टूर्नामेंट में खेलने वाली हैं आखिरी मैच

Serena Williams: अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने 24 साल पहले यूएस ओपन में डेब्यू किया था. 16 साल की उम्र में ही टेनिस सुपरस्टार बनने वाली विलियम्स चर्चा में आ गईं थी. हालांकि, अब वे यूएस ओपन में अपना आखिरी फाइनल टूर्नामेंट खेलेंगी.

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 27, 2022, 06:58 PM IST

Serena Williams: अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने 24 साल पहले यूएस ओपन में डेब्यू किया था. 16 साल की उम्र में ही टेनिस सुपरस्टार बनने वाली विलियम्स चर्चा में आ गईं थी. हालांकि, अब वे यूएस ओपन में अपना आखिरी फाइनल टूर्नामेंट खेलेंगी. टेनिस स्टार अपने 41वें जन्मदिन से कुछ हफ्ते पहले दूसरे बच्चे को जन्म देने की योजना बना रही हैं. वहीं, विलियम्स ने टेनिस खेलने पर पूर्णविराम लगाने की भी बात की है.

विलियम्स लेंगी रिटायरमेंट

जबकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में संयम से काम ही टूर्नामेंट खेले हैं और नाओमी ओसाका, एश्ले बार्टी और इगा स्वीयातेक जैसी महिलाओं ने खेल के शीर्ष पर अपना दावा ठोका है, विलियम्स दौरे की शीर्ष खिलाड़ी रही हैं. लेकिन उनका संन्यास महिला टेनिस में एक शून्य पैदा कर जाएगा.

कीज ने दिया बड़ा बयान

पूर्व यूएस ओपन फाइनलिस्ट मैडिसन कीज ने पीए समाचार एजेंसी से कहा, 'मैं सेरेना को देखकर बड़ी हुईं हूं, मैंने उन्हें हमेशा अपना आदर्श माना है. मुझे अब उन्हें टेनिस खेलते हुए नहीं देखकर बहुत दुख होगा, लेकिन मुझे लगता है कि वह अद्भुत चीजें करना जारी रखेगी.' 

'वे संन्यास शब्द का उपयोग कभी नहीं करेंगी और मैं भी संन्यास शब्द का उपयोग नहीं करूंगी. विलियम्स ने इस महीने की शुरुआत में वोग के लिए एक लंबे लेख में अपने फैसले की घोषणा की. उन्होंने लेख में कहा, 'मुझे अलविदा शब्द बोलना पसंद नहीं है.' मार्तिना ने पीए को बताया, 'यह हर किसी के लिए भावुक होने वाला है और जब आप जानते हैं कि यह अलविदा है तो खेलना मुश्किल है.'

Read More
{}{}