trendingNow11402876
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

Saina Nehwal: डेनमार्क ओपन के पहले ही राउंड में बाहर साइना नेहवाल, लक्ष्य सेन और प्रणय प्री-क्वार्टर में पहुंचे

Saina Nehwal in Denmark Open: लंदन ओलंपिक मेडलिस्ट साइना नेहवाल को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के शुरुआती राउंड में ही हार झेलनी पडी. वहीं, वर्ल्ड चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय अब डेनमार्क ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगे. 

Saina nehwal (Instagram)
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 20, 2022, 07:42 AM IST

Denmark Open Badminton-2022: लंदन ओलंपिक की मेडलिस्ट और भारतीय दिग्गज महिला शटलर साइना नेहवाल के फैंस को बड़ा झटका लगा, जब वह बुधवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में बाहर हो गईं. वहीं, वर्ल्ड चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ने ओडेन्से में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. किदांबी श्रीकांत भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं.

साइना शुरुआती राउंड में बाहर

भारत की अनुभवी शटलर साइना नेहवाल को महिला एकल के पहले दौर में ही हार झेलनी पड़ी और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. 2012 में लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को चीन की झांग यि मान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. झांग ने 48 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 19-21, 21-11 से जीत दर्ज की. साइना को चीन की इस खिलाड़ी से साल में दूसरी बार हार मिली है, वह फरवरी में मकाऊ ओपन में भी उनसे हार गई थीं. साइना के बाहर होने से टूर्नामेंट में महिला एकल में भारतीय अभियान भी समाप्त हो गया. 

सेन और प्रणय का होगा सामना

गैर वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने 39 मिनट तक चले पहले राउंड के मैच में इंडोनेशिया के छठे वरीय एंथोनी सिनिसुका जिनटिंग को 21-16, 21-12 से हराया. अब सुपर 750 टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में उनका सामना हमवतन एचएस प्रणय से होगा. सेन की यह इस साल जिनटिंग पर यह तीसरी जीत थी, इससे पहले उन्होंने मार्च में जर्मन ओपन में और मई में थॉमस कप में उन्हें हराया था. इस बीच किदाम्बी श्रीकांत पुरुष एकल प्री क्वार्टरफाइनल में सिंगापुर के सातवें वरीय लोह कीन यियू से भिड़ेंगे.

43 मिनट में जीते प्रणय

एचएस प्रणय ने चीन के झाओ जुन पेंग के खिलाफ लगातार गेमों में 21-13, 22-20 से जीत दर्ज की. उन्हें इस जीत में 43 मिनट का समय लगा. वह इस साल के शुरू में दो बार - जून में इंडोनेशिया ओपन और अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप - इसी प्रतिद्वंद्वी से हार गए थे. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने कोरिया के कांग मिन ह्युक और सियो सेयुंग जाए को हराया. भारत की सातवीं वरीय जोड़ी ने कोरियाई जोड़ी को 44 मिनट तक पहले दौर के मैच में 21-15, 21-19 से मात दी जिससे अब प्री क्वार्टर फाइनल में उनका सामना इंडोनेशिया के मोहम्मद शोहिबुल फिकरी और मौलाना बगास से होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}