trendingNow12327446
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु के लिए गर्व का पल, बनीं महिला ध्वजवाहक, मैरी कॉम की जगह लेंगे गगन

Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक्स का बुखार भारत में छा चुका है. इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. मेगा इवेंट के लिए ध्वजवाहकों का भी ऐलान हो चुका है. बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू को महिला ध्वजवाहक की जिम्मेदारी मिली है. यह उनके लिए गर्व का पल होगा.   

PV Sindhu and Gagan Narang
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 08, 2024, 10:52 PM IST

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक्स का बुखार भारत में छा चुका है. इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. मेगा इवेंट के लिए ध्वजवाहकों का भी ऐलान हो चुका है. बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू को महिला ध्वजवाहक की जिम्मेदारी मिली है. यह उनके लिए गर्व का पल होगा. वहीं, पुरषों में ध्वजवाहक के रूप में टेबल टेनिस के स्टार खिलाड़ी शरत कमल को चुना गया है. वहीं चार बार के ओलंपियन और 2012 ओलंपिक खेलों के पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल के कांस्य पदक विजेता गगन नारंग मैरी कॉम की जगह लेंगे.

गगन नारंग को बनाया गया शेफ-डी-मिशन

गगन नारंग को भारतीय दल के शेफ-डी-मिशन बनाया गया है. अप्रैल 2024 में मैरी कॉम ने निजी कारणों के चलते इस पद से इस्तीफा दे दिया था. अब पेरिस ओलंपिक्स से पहले यह जिम्मेदारी गगन नारंग को सौंपी गई है. इंडियन ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने नारंग को लेकर कहा, 'मैं अपने दल का नेतृत्व करने के लिए एक ओलंपिक पदक विजेता की तलाश में थी और मेरी युवा साथी मैरी कॉम के लिए एक उपयुक्त रिप्लेसमेंट है.' 

पीवी सिंधु के लिए क्या बोली पीटी ऊषा? 

पीवी सिंधु को लेकर उन्होंने कहा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए भी खुशी हो रही है कि दो ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की एकमात्र महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु, टेबल टेनिस खिलाड़ी ए. शरत कमल के साथ उद्घाटन समारोह में महिला ध्वजवाहक होंगी. मुझे विश्वास है कि हमारे एथलीट पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.'

26 जुलाई से हो रही शुरुआत

पेरिस ओलंपिक्स 2024 का आगाज 26 जुलाई से होने जा रहा है. मेगा टूर्नामेंट के लिए सभी एथलीट्स ने अपनी कमर कस ली है. पिछले ओलंपिक्स में भारत ने अविश्वसनीय प्रदर्शन किया था. इस बार टीम के लिए प्लेयर्स उससे भी बेहतर प्रदर्शन करने के प्रयास में हैं. 

Read More
{}{}