trendingNow12386578
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

पीएम मोदी ने ऐसा क्या कहा? बैठे-बैठे मुस्कुराने लगे हॉकी के 'दी वॉल' श्रीजेश, Video में खुल गया राज

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक से 6 पदक लेकर लौटे भारतीय ओलंपिक दल से बातचीत की और उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल एक ऐसा क्षेत्र है जहां कोई हारता नहीं है, हर कोई सीखता है और वो सभी चैंपियन खिलाड़ी हैं. भारतीय खिलाड़ियों ने 15 अगस्त (गुरुवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की थी. 

पीएम मोदी ने ऐसा क्या कहा? बैठे-बैठे मुस्कुराने लगे हॉकी के 'दी वॉल' श्रीजेश, Video में खुल गया राज
Stop
Tarun Verma |Updated: Aug 16, 2024, 11:56 AM IST

PM Narendra Modi Interacted: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक से 6 पदक लेकर लौटे भारतीय ओलंपिक दल से बातचीत की और उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल एक ऐसा क्षेत्र है जहां कोई हारता नहीं है, हर कोई सीखता है और वो सभी चैंपियन खिलाड़ी हैं. भारतीय खिलाड़ियों ने 15 अगस्त (गुरुवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की थी. उस मुलाकात का पूरा वीडियो सामने आया है.

ओलंपिक के धुरंधरों से मिले मोदी 

पीएम मोदी ने इससे पहले इन सभी को लाल किले पर हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमंत्रित किया था और इसके बाद पीएम हाउस में उन्हें होस्ट किया. इस दौरान उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों से बातचीत की और ओलंपिक में उनके अनुभव को जाना.

बैठे-बैठे मुस्कुराने लगे हॉकी के 'दी वॉल' श्रीजेश

पीएम मोदी ने इस दौरान हॉकी के 'दी वॉल' श्रीजेश को यादगार विदाई देने के लिए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह और उनके साथी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'टीम ने आपकी विदाई शानदार की. मैं उनकी तारीफ करता हूं. सरपंच साहब ने बड़ा...' पीएम मोदी की इस बात पर श्रीजेश मुस्कुराने लगे.

श्रीजेश ने बताया संन्यास का कारण 

पीएम मोदी की बात पर श्रीजेश के कहा, 'मैं पिछले कुछ सालों से रिटायरमेंट के बारे में सोच रहा था. मैं अपनी टीम के लिए करीब 20 साल से खेल रहा था, इसलिए मेरा एक अच्छे मंच से रिटायरमेंट लेने का प्लान था. इसलिए ओलंपिक एक ऐसा मंच है, जहां मैंने सोचा कि इससे बेहतर कोई फैसला नहीं हो सकता.'

मोदी ने खिलाड़ियों से क्या कहा?

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास पर खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान कहा, 'सबसे पहले अपने मन से यह विचार निकाल दीजिए कि आप ओलंपिक से हारकर भारत लौटे हैं. आप देश का झंडा ऊंचा करके लौटे हैं. आपने कुछ मूल्यवान अनुभव भी प्राप्त किए हैं और खेल एक ऐसा क्षेत्र है, मेरे दोस्तों, जहां कभी कोई सही मायने में हारता नहीं है, हर कोई सीखता है.' भारत ने पेरिस ओलंपिक में कुल छह पदक (5 ब्रॉन्ज और 1 सिल्वर) जीता. हालांकि उम्मीदें बहुत थीं, लेकिन कई मौकों पर भारतीय खिलाड़ियों का भाग्य ने साथ नहीं दिया.

Read More
{}{}