trendingNow11219421
Hindi News >>अन्य खेल
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने फीफा वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, पेरू को हराकर मारी धमाकेदार एंट्री

Fifa World Cup: अतिरिक्त समय के अंतिम क्षणों में कप्तान मैट रयान की जगह मैदान पर भेजे गए गोलकीपर एंड्रयू रेडमायने आखिर में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार साबित हुए. उन्होंने एलेक्स वलेरा की आखिरी पेनल्टी को बचाकर टीम को जीत दिलाई.

ऑस्ट्रेलिया ने फीफा वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, पेरू को हराकर मारी धमाकेदार एंट्री
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 14, 2022, 01:25 PM IST

Fifa World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने अंतरमहाद्वीपीय प्लेऑफ में पेरू को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर लगातार पांचवीं बार फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है.

ऑस्ट्रेलिया ने फीफा वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई

दोनों टीम अहमद बिन अली स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच के नियमित और अतिरिक्त समय में गोल करने में नाकाम रही, जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया.

पेरू को हराकर मारी धमाकेदार एंट्री

अतिरिक्त समय के अंतिम क्षणों में कप्तान मैट रयान की जगह मैदान पर भेजे गए गोलकीपर एंड्रयू रेडमायने आखिर में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार साबित हुए. उन्होंने एलेक्स वलेरा की आखिरी पेनल्टी को बचाकर टीम को जीत दिलाई.

रेडमायने ने बाद में कहा, ‘मैं नायक नहीं हूं. मैंने भी प्रत्येक की तरह अपनी भूमिका निभाई. मैं इस जीत का श्रेय नहीं लेने जा रहा हूं.’ ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में 22 नवंबर को मौजूदा चैंपियन फ्रांस से भिड़ेगा. ग्रुप डी में इन दोनों के अलावा ट्यूनीशिया और डेनमार्क शामिल हैं.

(Content - PTI)

Read More
{}{}