trendingNow12369692
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

Lakshya Sen: लक्ष्य सेन मेडल से चूके, टूट गया इतिहास रचने का सपना, ओलंपिक में सफर हुआ खत्म

Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में बैडमिंटन में धांसू प्रदर्शन करने वाले लक्ष्य सेन ब्रॉन्ज मेडल से भी चूक गए हैं. उन्हें मलेशिया से करारी हार का सामना करना पड़ा. लक्ष्य ने मलेशिया के ली जी जिया को कांटे की टक्कर दी, लेकिन अंत में वह मेडल से चूक गए.    

Lakshya Sen
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 05, 2024, 07:31 PM IST

Lakshya Sen Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में बैडमिंटन में धांसू प्रदर्शन करने वाले लक्ष्य सेन ब्रॉन्ज मेडल से भी चूक गए हैं. उन्हें मलेशिया से करारी हार का सामना करना पड़ा. लक्ष्य ने मलेशिया के ली जी जिया को कांटे की टक्कर दी, लेकिन अंत में वह मेडल से चूक गए. यदि लक्ष्य सेन मेडल जीतते तो मेंस बैडमिंटन में ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बनते. लेकिन अब लक्ष्य का यह सपना अधूरा रह गया है.

लक्ष्य ने की थी शानदार शुरुआत

मलेशिया के खिलाफ लक्ष्य की शुरुआत शानदार थी. उन्होंने एक के बाद एक शानदार शॉट्स खेले और पहले गेम को 21-13 से जीतकर बढ़त बना ली थी. लेकिन दूसरे गेम में लक्ष्य दबाव में नजर आए. ली जी जिया पूरी तरह लक्ष्य पर हावी हो गए और दूसरे गेम को 21-16 से जीता. फाइनल गेम में लक्ष्य सेन से मेडल फिसल गया. लक्ष्य सेन 5 प्वाइंट के अंतर से पीछे दिखे, और आखिरी गेम भी मलेशिया के खाते आया. ली जी जिया ने आखिरी गेम को 21-11 से जीतकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. 

सेमीफाइनल में चैंपियन प्लेयर से मिली थी हार

लक्ष्य सेन को सेमीफाइनल मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने बैडमिंटन के वर्ल्ड नंबर-2 खिलाड़ी को शानदार अंदाज में टक्कर दी थी. लेकिन डेनमार्क के विक्टर एक्सलसेन ने लक्ष्‍य सेन को 22-20, 21-14 से हराकर फाइनल की रेस से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. अब ब्रॉन्ज मेडल के मैच में भी लक्ष्य सेन इतिहास रचने से चूक गए हैं. मेडल मैच में हार झेलने के बाद लक्ष्य सेन भावुक नजर आए. उन्होंने कहा कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ मैच में देकर आए हैं. 

मेडल लिस्ट में भारत का बुरा हाल

ओलंपिक धीरे-धीरे अंतिम चरण की तरफ बढ़ रहा है लेकिन मेडल लिस्ट में भारत का बुरा हाल नजर आ रहा है. भारत के खाते अभी तक कुल 3 ही मेडल हैं. स्किट मिक्स्ड इवेंट में के ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में भी भारतीय खिलाड़ी मेडल से चूक गए हैं. अब सभी की नजरें 6 अगस्त को हॉकी और नीरज चोपड़ा के मैच पर होंगी.

 

Read More
{}{}