trendingNow11726237
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

WTC Final से एक दिन पहले हुआ साफ! Playing 11 में जगह देकर रोहित खोलेंगे इस खिलाड़ी की किस्मत

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल से एक दिन पहले ही ये साफ हो चुका है कि कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह देकर किस खिलाड़ी की किस्मत खोलने वाले हैं.

WTC Final से एक दिन पहले हुआ साफ! Playing 11 में जगह देकर रोहित खोलेंगे इस खिलाड़ी की किस्मत
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 06, 2023, 06:42 AM IST

ICC WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल से एक दिन पहले ही ये साफ हो चुका है कि कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह देकर किस खिलाड़ी की किस्मत खोलने वाले हैं.

WTC Final से एक दिन पहले हुआ साफ!

भारतीय टीम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को काफी गंभीरता से ले रही है और अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल से पहले के दूसरे अभ्यास सेशन पर गौर करें तो साफ होता है कि उसने अभी तक यह फैसला नहीं किया है कि ईशान किशन और केएस भरत में से किसे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपनी है.

Playing 11 में जगह देकर रोहित खोलेंगे इस खिलाड़ी की किस्मत  

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह जब अभ्यास किया तो काफी ठंड थी और आसमान बादलों से घिरा था, लेकिन भारतीय टीम जब दोपहर बाद अभ्यास के लिए आई तो ओवल में धूप खिली हुई थी. यह भले ही वैकल्पिक अभ्यास सत्र था, लेकिन उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और रिजर्व खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लिया. इस ढाई घंटे तक चले अभ्यास सेशन पर कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कड़ी निगाह रखी. भारत के मुख्य बल्लेबाजों ने जहां नेट पर पर्याप्त समय बिताया वही रोहित ने थ्रो डाउन पर ही अभ्यास किया.

इन प्लेयर्स पर होंगी नजरें 

स्कॉट बोलैंड और पैट कमिंस अपनी गेंदबाजी से काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने अपना अधिकतर समय बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने बिताया. टीम के सदस्य जयदेव उनादकट और नेट गेंदबाज अनिकेत चौधरी के अलावा स्थानीय तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को बाएं हाथ की गेंदबाजी का काफी अभ्यास कराया.

कोच द्रविड़ लेंगे ये बड़ा फैसला 

चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल और मोहम्मद शमी सबसे पहले नेट्स पर अभ्यास के लिए आए. शमी ने लगभग 30 मिनट तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया. विराट कोहली ने स्पिनरों की कुछ गेंदे खेलने के बाद उनादकट और शमी का सामना किया. इसके बाद उन्होंने रहाणे और गिल के साथ स्लिप में कैच लेने का अभ्यास किया. अभ्यास सत्र को देखकर लगा कि भारत ने अभी तक विकेटकीपर को लेकर फैसला नहीं किया है. किशन और भरत दोनों ने ही बल्लेबाजी अभ्यास करने से पहले विकेटकीपिंग का अभ्यास किया. इन दोनों में से किसे प्लेइंग इलेवन में रखा जाएगा इसका अनुमान अंतिम अभ्यास सेशन के बाद ही लगाया जा सकता है.

Read More
{}{}