trendingNow11665748
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

Video: वीरू ने सिर के बल खड़े होकर सचिन को दी 50वें जन्मदिन की बधाई, पोज देख दांतों तले उंगली दबा लेंगे फैंस

Virender Sehwag Tweet: भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आज अपना 50वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड बना डाले, जिसका आने वाले कई सालों में टूटना असंभव सा नजर आता है. 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में जन्‍मे सचिन ने 1989 में पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. 

Video: वीरू ने सिर के बल खड़े होकर सचिन को दी 50वें जन्मदिन की बधाई, पोज देख दांतों तले उंगली दबा लेंगे फैंस
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 24, 2023, 12:29 PM IST

Sachin Tendulkar Birthday: भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आज अपना 50वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड बना डाले, जिसका आने वाले कई सालों में टूटना असंभव सा नजर आता है. 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में जन्‍मे सचिन ने 1989 में पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. सचिन तेंदुलकर के पूर्व ओपनिंग जोड़ीदार वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें बड़े ही अटपटे अंदाज में 50वें जन्मदिन की बधाई दी है. वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर अपने एक ट्वीट से सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. 

वीरू ने सिर के बल खड़े होकर सचिन को दी 50वें जन्मदिन की बधाई

दरअसल, वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर सिर के बल खड़े होकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनका पोज देखकर लोग दांतों तले अपनी उंगली दबा लेंगे. वीरेंद्र सहवाग ने इस ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, 'मैदान पर जो आपने कहा, उसका उल्टा ही किया, तो आज आपके 50वें जन्मदिन पर तो आपको शीर्षासन करके विश करना ही था. आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं सचिन पाजी, आप जियो हजारों साल, साल के दिन हो एक करोड़.'

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है

बता दें कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान वनडे में 18,426 और टेस्ट में 15,921 रन बनाए हैं. सभी प्रारूपों को मिलाकर सचिन तेंदुलकर के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं. सचिन ने अपने करियर में एकमात्र इंटरनेशनल टी20 मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2006 में खेला था. सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍सास ले लिया था, मगर संन्‍यास से पहले उन्‍होंने कई ऐसे रिकॉर्ड बना दिए, जिनका टूटना मुश्किल ही नजर आता है. 

वीरू जैसा बल्लेबाज मिलना मुश्किल

वीरेंद्र सहवाग की बात करें तो उनको दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों की पिटाई करके उनकी लाइन और लेंथ बिगाड़ने की आदत थी. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक से बढ़ कर एक बल्लेबाज आए और गए, लेकिन वीरू जैसा बल्लेबाज मिलना मुश्किल है. वीरेंद्र सहवाग मैच की पहली ही गेंद से विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर आक्रमण करना शुरू कर देते थे. वीरू जब क्रीज पर उतरते थे तो वह विरोधी गेंदबाज के लिए खौफ बन जाते थे और गेंदबाज की जरा सी भी कमजोर गेंद को सीमा रेखा से पार भेजने से नहीं चूकते थे. आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने 104 टेस्ट में 49.34 के औसत से 8586 रन बनाए जिसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल रहे. उनका बेस्ट स्कोर 319 रहा है. वीरू ने 251 वनडे में 8273 रन बनाए जिसमें 15 शतक और 38 अर्धशतक शामिल है. इस फॉर्मेट में वीरू का बेस्ट स्कोर 219 है. इसके अलावा 19 टी-20 मैचों में वीरू ने 394 रन बनाए, जिसमें 68 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा.  

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}