trendingNow11683570
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: विराट कोहली का आईपीएल में महारिकॉर्ड, इतिहास में ऐसा करने वाले बने इकलौते बल्लेबाज

IPL 2023: आईपीएल 2023 में शनिवार(6 मई) को शाम के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में विराट कोहली ने एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया, जो आईपीएल इतिहास में आज तक कोई नहीं कर पाया है.

IPL 2023: विराट कोहली का आईपीएल में महारिकॉर्ड, इतिहास में ऐसा करने वाले बने इकलौते बल्लेबाज
Stop
Zee News Desk|Updated: May 06, 2023, 08:59 PM IST

Virat Kohli big milestone: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर हुई. इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. विराट कोहली ने इस मैच में कुछ रन बनाते ही अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले वह इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं .

कोहली का महारिकॉर्ड

विराट कोहली ने जैसे ही इस मैच में 12 रन बनाए, उन्होंने अपने नाम आईपीएल का ऐसा रिकॉर्ड कर लिया जो आज तक कोई नहीं कर पाया है. दरअसल, वह आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने 7000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. इस मैच से पहले कोहली के नाम 6988 रन थे. सबसे ज्यादा आईपीएल रनों की लिस्ट में वह 7043 रनों के साथ पहले स्थान पर हैं. इस मैच में उनके बल्ले से 55 रन निकले.  

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इस मैच से पहले कोहली 6988 रनों के साथ सबसे ऊपर थे. अब उनके नाम 7043 रन हो गए हैं. इसके बाद मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे शिखर धवन हैं. उनके नाम 6536 रन हैं. तीसरे नंबर पर 6189 रनों के साथ डेविड वॉर्नर हैं. चौथे नंबर पर भारतीय टीम और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं. इनके नाम 6036 रन हैं. पांचवें नंबर पर 5528 रनों के साथ सुरेश रैना हैं.

बेहतरीन फॉर्म में हैं विराट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले विराट कोहली का फॉर्म इस सीजन में बेहद ही शानदार रहा है. उन्होंने अभी तक खेले 10 मैचों में 416 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं वह 6 अर्धशतक भी ठोक चुके हैं. ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली चौथे नंबर पर हैं. उनका इस सीजन का सर्वाधिक स्कोर 82 रन रहा है, जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम के पहले मैच में आया था.        

जरूर पढ़ें 

WTC फाइनल में राहुल की जगह लेगा ये धाकड़ बल्लेबाज, अब टीम इंडिया की जीत पक्की!
विराट कोहली का आईपीएल में महारिकॉर्ड, इतिहास में ऐसा करने वाले बने इकलौते बल्लेबाज
मैच से तुरंत पहले दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ी टेंशन, टीम को बीच मंझधार में छोड़ घर लौटा ये खिलाड़ी
Read More
{}{}