trendingNow11696271
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

WTC Final में इस भारतीय खिलाड़ी को मौका देकर BCCI ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, ट्रॉफी से धोना पड़ सकता है हाथ!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी. 

WTC Final में इस भारतीय खिलाड़ी को मौका देकर BCCI ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, ट्रॉफी से धोना पड़ सकता है हाथ!
Stop
Zee News Desk|Updated: May 15, 2023, 09:13 AM IST

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी. BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस WTC Final के लिए एक खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट फॉर्मेट की खतरनाक टीम मानी जाती है. ऐसे में ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस WTC Final में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है. 

इस खिलाड़ी को मौका देकर BCCI ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल के लिए भारतीय टीम में अजिंक्य रहाणे को चुनकर बहुत बड़ी गलती कर दी है. IPL 2023 के शुरुआती 5 मैचों में 209 रन बनाकर अजिंक्य रहाणे ने WTC Final के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह हासिल की थी, लेकिन जब उनका चयन WTC Final के लिए हो गया तो अचानक उनके प्रदर्शन में गिरावट आनी शुरू हो गई. अजिंक्य रहाणे ने IPL 2023 के अपने आखिरी 6 मैचों में 73 रन ही बनाए हैं. 

ट्रॉफी से धोना पड़ सकता है हाथ

अजिंक्य रहाणे को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए चुनना BCCI के लिए बड़ा रिस्क साबित हो सकता है. अजिंक्य रहाणे अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में फ्लॉप हो गए तो टीम इंडिया के हाथ से ट्रॉफी जीतने का मौका भी फिसल सकता है. अजिंक्य रहाणे को चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए टीम इंडिया में मौका दिया गया था, ऐसा इसलिए क्योंकि श्रेयस अय्यर के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से बाहर होने के बाद भारतीय टीम को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने वाले क्रिकेटर की जरूरत थी. 

भारत के लिए बुरी खबर

अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल के शुरुआती 5 मैचों में तो धमाकेदार प्रदर्शन किया, लेकिन उसके बाद मानों उनका बल्ला खामोश हो गया है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले ये भारत के लिए बुरी खबर है. अजिंक्य रहाणे की जगह अगर सेलेक्टर्स सूर्यकुमार यादव को 15 सदस्यीय टीम में चुनते तो रोहित शर्मा को सबसे घातक हथियार का फायदा मिल जाता. सूर्यकुमार यादव के पास तेज गेंदबाजों को खेलने की बेहतरीन तकनीक है और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका ही नहीं दिया. 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

Read More
{}{}