trendingNow11697538
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

Team India: टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी जल्द लेगा संन्यास! रोहित-विराट भी करते थे नापसंद

Team India Cricketer: भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो गया है, जिसके बाद अब ये खिलाड़ी जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले सकता है. रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तान बनते ही टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया. 

Team India: टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी जल्द लेगा संन्यास! रोहित-विराट भी करते थे नापसंद
Stop
Zee News Desk|Updated: May 16, 2023, 06:43 AM IST

Indian Team: भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो गया है, जिसके बाद अब ये खिलाड़ी जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले सकता है. रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तान बनते ही टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया. विराट कोहली भी इस खिलाड़ी को अपनी कप्तानी में ज्यादा मौके नहीं देते थे. जिस तरह के हालात चल रहे हैं, उससे ये खिलाड़ी जल्द संन्यास का ऐलान भी कर सकता है. BCCI ने तो इस खिलाड़ी को घास तक नहीं डाली. इस खिलाड़ी की अचानक टीम इंडिया में अहमियत घट गई है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देते थे और न ही पूर्व कप्तान विराट कोहली इस खिलाड़ी को घास डालते थे. इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी अब किसी चमत्कार से कम नहीं होगी. इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं. इस खिलाड़ी को BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया है.

टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी जल्द लेगा संन्यास!

टीम इंडिया में इन दिनों एक खिलाड़ी को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया जा रहा और वो हैं तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा. अब टीम इंडिया की पसंद मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी बन चुकी है. इसके अलावा चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव भारतीय टीम मैनेजमेंट के फेवरेट बन चुके हैं. इसलिए अब ईशांत शर्मा को कोई घास तक नहीं डाल रहा. सेलेक्टर्स ने ईशांत शर्मा को दूध में से मक्खी की तरह टीम इंडिया से बाहर कर दिया है. 

रोहित-विराट भी करते थे नापसंद

ईशांत शर्मा की अब टीम इंडिया में जगह नहीं बनती. सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले लम्बे समय से बुरी तरह नाकाम हो रहे हैं. ईशांत शर्मा आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. उस मैच में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे पर ईशांत शर्मा की करियर की उल्टी गिनती पहले ही शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही झटके. न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट के बाद ईशांत शर्मा को फिर कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं दिया गया है. 

कॉम्पिटिशन ने कर दिया चित

टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. शमी, उमेश और सिराज जैसे गेंदबाज टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से इशांत शर्मा का पत्ता कट गया है. ईशांत 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से शुरू की थी और उसी के अगले महीने ईशांत को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में शर्मा इतने सफल नहीं रहे. ईशांत का वनडे करियर देखा जाए तो अच्छा कहा जा सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं ने इन्हें 2016 से एक भी वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है. 

इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे

मौजूदा भारतीय टीम में 100 टेस्ट खेल चुके एकमात्र खिलाड़ी ईशांत शर्मा इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी एक भी विकेट नहीं ले सके थे. ईशांत ने लंबे समय से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. ईशांत ने पिछले चार टेस्ट में 109.2 ओवर डालकर सिर्फ आठ विकेट लिए हैं. इस बात से साफ होता है कि अब इस खिलाड़ी के पास सिर्फ संन्यास का ऑप्शन ही बचा है. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में जगह नहीं बनती है.

Read More
{}{}