trendingNow11667241
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

WTC Final: टीम इंडिया का ऐलान होते ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर? सेलेक्टर्स ने निकाल फेंका बाहर

India Squad WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया का ऐलान होते ही भारत के एक खिलाड़ी का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया है. 

WTC Final: टीम इंडिया का ऐलान होते ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर? सेलेक्टर्स ने निकाल फेंका बाहर
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 25, 2023, 12:30 PM IST

India Squad WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया का ऐलान होते ही भारत के एक खिलाड़ी का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया है. सेलेक्टर्स ने अचानक एक खिलाड़ी को भारत की टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 

टीम इंडिया का ऐलान होते ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर?

सेलेक्टर्स ने बड़ा फैसला लेते हुए मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं दी. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद ये माना जा रहा था कि सूर्यकुमार यादव उनकी जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार हैं, लेकिन सेलेक्टर्स ने अचानक से अजिंक्य रहाणे की 15 महीने बाद वापसी करवा दी. सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को नहीं चुनना सेलेक्टर्स की सबसे बड़ी चूक साबित हो सकती है, क्योंकि वह अपना दिन होने पर मैच का रुख पलट देते हैं.

सेलेक्टर्स ने निकाल फेंका बाहर

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने जिस टीम का ऐलान किया है, उसमें से उन्होंने सूर्यकुमार यादव को दूध में से मक्खी की तरह बाहर कर दिया है. सूर्यकुमार यादव को भारत के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने सिर्फ 8 रन ही बनाए. नागपुर की टर्निंग पिच पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के टैलेंट की पोल खुलकर रह गई. सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट मैच में सुपर फ्लॉप साबित हुए. नागपुर में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के कहर के बीच टीम इंडिया का ये बल्लेबाज भारतीय टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका. इस एक टेस्ट मैच के बाद सूर्यकुमार यादव का टीम से पत्ता कट गया.

एक्स फैक्टर साबित हो सकते थे

सूर्यकुमार यादव के पास तेज गेंदबाजों को खेलने की बेहतरीन तकनीक है और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका ही नहीं दिया. सूर्यकुमार यादव ने जब आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था, तो उसमें ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 8 रनों के निजी स्कोर पर उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. नाथन लियोन ने इसी के साथ ही सूर्यकुमार यादव की पारी का अंत कर दिया. सूर्यकुमार यादव ने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 8 रन बनाने के लिए 20 गेंदें खेल लीं और इस दौरान उनके बैट से सिर्फ एक ही चौका निकला.   

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट. 

Read More
{}{}