trendingNow11655417
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: KKR के खिलाफ मैच में रोहित ने बनाया कीर्तिमान, आईपीएल के बन गए 'बादशाह'

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 22वें मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बड़ा कीर्तिमान बना दिया. उन्होंने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और सबको पीछे छोड़ अब वह ऐसा करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर आ गए हैं.

IPL 2023: KKR के खिलाफ मैच में रोहित ने बनाया कीर्तिमान, आईपीएल के बन गए 'बादशाह'
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 16, 2023, 06:42 PM IST

Rohit Sharma Record: आईपीएल 2023 के 22वें मैच में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. इस मैच में मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया. मुंबई के लिए इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलने आए रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली.

रोहित के नाम हुआ ये कीर्तिमान

रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ मैच में 20 रन बनाए. हालांकि, वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और स्पिनर सुयश शर्मा की गेंद पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट हो गए. इन्हीं रनों के साथ वह आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर आ गए हैं. उन्होंने शिखर धवन को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है. रोहित के केकेआर के खिलाफ 1040 आईपीएल रन हो गए हैं, जबकि इनके बाद शिखर धवन के चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 1029 रन हैं. 

सूर्यकुमार ने की टीम की कप्तानी 

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेले गए इस मैच के लिए मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई थी. उन्होंने टॉस जीता और कोलकाता को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. उन्होंने टॉस जीतने के बाद कहा कि पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे. विकेट सूखा नजर आ रहा है. गेंद बाद में अच्छी तरह से बल्ले पर आती है. रोहित पेट में दिक्कत के चलते कप्तानी करने नहीं उतरे थे. 

अर्जुन का हुआ डेब्यू 

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का आईपीएल में डेब्यू हो गया है. हालांकि, इस मैच में कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी उन्होंने 2 ओवर गेंदबाजी की और 17 रन खर्चे. अर्जुन तेंदुलकर के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है कि अर्जुन को आईपीएल कैप मिल गई है. उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में शामिल किया गया. वह 2021 से इस लीग का हिस्सा थे, लेकिन अभी तक उन्हें डेब्यू का ही मौका नहीं मिल सका था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}