trendingNow11645748
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: KKR को जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह ने बना दिया कीर्तिमान, T20 क्रिकेट में आज तक नहीं हुआ ऐसा

IPL 2023: रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स को अकेले अपने दम पर जिताने वाले रिंकू सिंह 'स्टार' बन गए हैं. उन्होंने गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर उनके जबड़े से जीत छीन ली. इतना ही नहीं इन छक्कों के साथ ही उनके नाम क्रिकेट के इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड हो गया है.  

IPL 2023: KKR को जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह ने बना दिया कीर्तिमान, T20 क्रिकेट में आज तक नहीं हुआ ऐसा
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 10, 2023, 05:36 AM IST

Rinku creates record in T20 cricket: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. रविवार 9 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच बेहद ही रोमांचक मैच खेला गया. इस मैच की दूसरी पारी के 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह ने छक्का लगाकर केकेआर को जीत दिला दी. रिंकू सिंह ने इस मैच में टी20 क्रिकेट का ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो आज तक कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया है. 

रिंकू सिंह ऐसा करने वाले बने इकलौते क्रिकेटर 

KKR को गुजरात के खिलाफ मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 29 रन की दरकार थी. रिंकू सिंह 16 गेंदों पर 18 जबकि उमेश यादव 5 गेंदों पर 4 रन बनाकर क्रीज पर थे. राशिद ने आखिरी ओवर के लिए गेंद यश दयाल को सौंपी. पहली गेंद पर उमेश ने सिंगल लेकर रिंकू को स्ट्राइक दे दी. रिंकू ने फिर लगातार 5 छक्के लगाते हुए कोलकाता को जीत दिला दी. इसी के साथ रिंकू टी20 क्रिकेट में रन चेज करते हुए 20वें ओवर में पांच छक्के लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं. 

ऐसा रहा मैच का हाल 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को केकेआर और गुजरात के बीच कमल का मैच खेला गया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरी गेंद पर गत चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया. गुजरात ने इस मैच में 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद कोलकाता ने 7 विकेट पर 207 रन बनाते हुए अंतिम गेंद पर जीत हासिल की. जीत में सबसे बड़ा योगदान रिंकू सिंह का रहा, जो अकेले दम पर गुजरात के जबड़े से जीत छीन लाए.

कभी झाड़ू-पौंछा लगाते थे रिंकू

इस मैच मैच में केकेआर को जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह की कहानी रुला देने वाली है. उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में जन्मे रिंकू 5 भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं. रिंकू ने झाड़ू-पोंछा तक लगाया, पैसे की किल्लत झेली, बावजूद इसके उन्होंने क्रिकेटर बनने का अपना सपना देखना नहीं छोड़ा. अब उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए धुआंधार मैच विजयी प्रदर्शन किया. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Read More
{}{}