trendingNow11684928
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: नो बॉल, सुपर-ड्रामा और सनराइजर्स ने राजस्थान के जबड़े से छीन ली जीत

RR vs SRH: पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को रविवार को आईपीएल-2023 के मुकाबले में अंतिम गेंद पर हराया. इस जीत के साथ सनराइजर्स का आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में सफर समाप्त होने से बच गया. हैदराबाद को 10 मैचों में चौथी जीत मिली.

IPL 2023: नो बॉल, सुपर-ड्रामा और सनराइजर्स ने राजस्थान के जबड़े से छीन ली जीत
Stop
Tarun Vats|Updated: May 07, 2023, 11:27 PM IST

Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad, IPL 2023 : पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को आईपीएल-2023 के बेहद रोमांचक और सांसें रोक देने वाले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को अंतिम गेंद पर हराया. इस जीत के साथ सनराइजर्स का आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में सफर समाप्त होने से बच गया. राजस्थान से मिले 215 रनों के बड़े लक्ष्य को हैदराबाद ने 6 विकेट खोकर अंतिम गेंद पर हासिल किया. हैदराबाद को 10 मैचों में चौथी जीत मिली, जिससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं. हैदराबाद टीम अब पॉइंट्स-टेबल में 9वें नंबर पर आ गई है.

आखिरी गेंद पर मिला विकेट और फिर नो बॉल

हैदराबाद को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 41 रनों की जरूरत थी. तब हर कोई ये मान बैठा था कि राजस्थान टीम को जीत मिलेगी लेकिन ग्लेन फिलिप्स ने पासा ही पलट दिया. उन्होंने कुलदीप यादव के 19वें ओवर में 3 छक्के और एक चौका जड़ा. इस ओवर में 24 रन बने. फिलिप्स 5वी गेंद पर कैच आउट हो गए. उन्होंने 7 गेंदों पर 25 रन बनाए. अंतिम ओवर में 17 रन की जरूरत थी और गेंद संदीप शर्मा को थमाई गई. अब्दुल समद ने दूसरी गेंद पर छक्का लगा दिया. पारी की अंतिम गेंद पर 5 रन की जरूरत थी लेकिन अब्दुल समद लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हो गए लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे नो बॉल करार दे दिया. मैच में रोमांच लौट आया और फिर अब्दुल समद ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ दिया. 

चहल ने लिए 4 विकेट

215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत अच्छी रही. अभिषेक शर्मा ने अनमोलप्रीत सिंह के साथ 51 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. उन्होंने 34 गेंदों पर 55 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. वहीं, अनमोल ने 25 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी 29 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे. हेनरिक क्लासेन ने 12 गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 26 रन बनाए. फिर ग्लेन फिलिप्स और अब्दुल समद ने बाकी बची कसर पूरी कर दी. रॉयल्स के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए. उनके अलावा कुलदीप यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला. राजस्थान टीम 11 मैचों में छठी हार झेलने के बाद 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर बरकरार है.

बटलर ने बल्ले से मचाया धमाल

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. स्टार ओपनर जोस बटलर (Jos Buttler) सीजन में अपना पहला शतक ठोकने से चूक गए और 95 रन बनाकर पवेलियन लौटे. राजस्थान ने इस मैच में 2 विकेट पर 214 रन बनाए जो जयपुर में आईपीएल का सर्वोच्च स्कोर है. बटलर ने यशस्वी जायसवाल के साथ पहले विकेट के लिए 54 जबकि कप्तान संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन जोड़े.

जरूर पढ़ें

जोस बटलर सेंचुरी नहीं महारिकॉर्ड से चूक गए, विराट कोहली के फैंस मना रहे होंगे जश्न!
सपने में भी नहीं देखा होगा ऐसा हैरतंगेज कैच! मीलों दूर बैठे विराट कोहली भी कर गए तारीफ

 

Read More
{}{}