trendingNow11659984
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

RR vs LSG: आखिरी ओवर में जीते लखनऊ के धुरंधर, राजस्थान रॉयल्स की सीजन में दूसरी हार

RR vs LSG Highlights: लखनऊ सुपरजायंट्स ने बुधवार को आईपीएल-2023 के मुकाबले में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को 10 रनों से हरा दिया. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन बनाए. इसके बाद राजस्थान टीम 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना पाई. 

rr vs lsg highlights
Stop
Tarun Vats|Updated: Apr 19, 2023, 11:30 PM IST

Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants Highlights: पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में दूसरी शिकस्त झेलनी पड़ी, जब बुधवार को लखनऊ सुपरजायंट्स ने उसे 10 रनों से हराया. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन बनाए. इसके बाद राजस्थान टीम 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना पाई. लखनऊ के लिए पेसर आवेश खान ने अंतिम ओवर में 19 रनों का बचाव किया. उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए. विजेता टीम के लिए काइल मेयर्स ने अर्धशतक जड़ा और 42 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 51 रन बनाए.

यशस्वी और बटलर ने दी अच्छी शुरुआत

155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम को यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 87 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. हालांकि रन गति धीमी रही. यशस्वी ने 44 रन के लिए 35 गेंद खेलीं और 4 चौके, 2 छक्के लगाए. वहीं, बटलर ने 41 गेंदों पर 40 रन बनाए. उनकी पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. कप्तान संजू सैमसन (2) रन आउट हुए. शिमरोन हेटमायर (2) भी कुछ खास नहीं कर सके. पारी के आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी. कप्तान केएल राहुल ने आखिरी ओवर के लिए गेंद आवेश खान को थमाई. रियान पराग ने पहली गेंद पर चौका लगाया. अगली गेंद पर एक ही रन मिला. तीसरी गेंद पर देवदत्त पडिक्कल (26) को पूरन ने लपक लिया. अगली गेंद पर ध्रुव जुरेल बाउंड्री लाइन के पास कैच आउट हुए. आखिरी की 2 गेंदों पर 3 ही रन बने. रियान पराग 12 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद लौटे.

मेयर्स का पचासा, राहुल को जीवनदान का फायदा

इससे पहले ओपनर काइल मेयर्स ने शानदार अर्धशतक जड़ा. हालांकि इसके बावजूद लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी. मेयर्स ने 51 रन बनाए. कप्तान केएल राहुल को 2 जीवनदान का फायदा मिला. मेयर्स ने लोकेश राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. सुपरजायंट्स की रन गति पर रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट ने अंकुश लगाया. अश्विन ने 23 रन देकर 2 विकेट झटके जबकि बोल्ट को एक विकेट मिला.

पूरन और स्टॉयनिस की अच्छी साझेदारी

निकोलस पूरन (29) और मार्कस स्टॉयनिस (21) ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े, जिससे टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंच पाया. ट्रेंट बोल्ट ने पारी का पहला ओवर मेडन डाला जबकि 4 ओवर में लखनऊ टीम 18 रन ही बना सकी. इस बीच संदीप शर्मा की गेंद पर यशस्वी जायसवाल ने एक्स्ट्रा कवर पर लोकेश राहुल का आसान कैच टपकाया. काइल ने बोल्ट पर पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में राहुल दूसरी बार भाग्यशाली रहे. इस बार मिड ऑफ पर जेसन होल्डर ने उनका कैच छोड़ दिया. सुपरजायंट्स ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 37 रन बनाए.

अंतिम ओवर में गिरे 3 विकेट

राहुल पेसर होल्डर की गेंद को लॉन्ग ऑन पर सीधे जोस बटलर के हाथों में खेलकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 32 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का लगाया. बोल्ट ने अगले ओवर में आयुष बडोनी (1) को बोल्ड करके लखनऊ को दूसरा झटका दिया. मेयर्स ने चहल पर लगातार 2 चौके और फिर एक रन के साथ 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. रविचंद्रन अश्विन के अगले ओवर में दीपक हुड्डा (2) बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर शिमरोन हेटमायर के हाथों लपके गए. अश्विन ने इसी ओवर में मेयर्स को बोल्ड करके सुपरजायंट्स का स्कोर 4 विकेट पर 104 रन कर दिया. मेयर्स ने 42 गेंद का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्के मारे. पूरन ने 19वें ओवर में होल्डर पर दो चौके और एक छक्के से 17 रन जुटाए लेकिन आखिरी ओवर में 3 विकेट गिरे. संदीप शर्मा के अंतिम ओवर में पूरन और स्टॉयनिस के अलावा युद्धवीर सिंह (1) भी आउट हुए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}