trendingNow11701503
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: करो या मरो मैच से पहले राजस्थान के इस खिलाड़ी ने खोला बड़ा राज, बताया टीम का पूरा प्लान!

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का 66वां मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी ने मैच में खेलने को लेकर बड़ी जानकारी दी है. 

IPL 2023: करो या मरो मैच से पहले राजस्थान के इस खिलाड़ी ने खोला बड़ा राज, बताया टीम का पूरा प्लान!
Stop
Zee News Desk|Updated: May 18, 2023, 08:43 PM IST

PBKS vs RR: आईपीएल 2023 का 66वां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा. दोनों टीम के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद ही जरूरी है. जो टीम मैच हारेगी वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. दोनों टीमों ने 13 मैच खेलते हुए 12 अंक हासिल किए हैं. इस मैच से पहले ही राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी ने टीम का प्लान बताया है कि टीम इस मैच में कैसे खेलेगी.

इस खिलाड़ी ने खोला बड़ा राज!   

राजस्थान रॉयल्स कम संभावनाओं के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ की दौड़ में बना हुआ, लेकिन टीम के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने गुरुवार को कहा कि पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच को इस सत्र के अपने आखिरी मुकाबले की तरह लेंगे. राजस्थान रॉयल्स का नेट रन रेट पंजाब किंग्स से बेहतर है, लेकिन इस मुकाबले को जीतने वाली टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अन्य मुकाबलों से अनुकूल नतीजों की उम्मीद होगी.

सबसे आसान है मैच  

संदीप ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि इस तरह का मैच खेलना सबसे आसान है. आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती है. मैदान पर उतर कर अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ करना होता है. हम फिलहाल इस मुकाबले को सत्र का अपना आखिरी मैच मान रहे और इसे सकारात्मक तरीके से खत्म करना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि जाहिर तौर पर यह थोड़ा तनावपूर्ण है, हर टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना चाहती है और इस साल हमारे लिए चीजें मुश्किल हो गई हैं. एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में हालांकि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और अपनी टीम के लिए मैच जीतने की कोशिश करनी होगी. 

हैदराबाद के मैच में बने थे विलेन!

राजस्थान ने शुरुआती पांच मैचों में से चार में जीत के साथ सत्र की शानदार शुरुआत की थी, लेकिन टीम इस प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाई संदीप ने इस दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में दो शानदार यॉर्कर डाल कर टीम को जीत दिलाई. हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर उनका नो बॉल डालना टीम को भारी पड़ा, जिससे टीम ने लगभग जीती हुई बाजी गंवा दी. 

गेंदबाजी को लेकर कही ये बात

संदीप ने कहा कि लक्ष्य का बचाव करते समय गेंदबाजी करना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि अगर आप पहली पारी में गेंदबाजी कर रहे हैं और आपके खिलाफ 15-16 रन बन गए तब भी दबाव नहीं होगा, लेकिन अगर आप दूसरी पारी में गेंदबाजी कर रहे हैं तो आप पर ज्यादा दबाव होता है. एक गेंदबाज के तौर पर आपको परिस्थितियों से घबराए बिना चुनौतियों को स्वीकार करना होता है.

जरूर पढ़ें

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर, इस मैच विनर के रिप्लेसमेंट का ऐलान!
जून में भारत आ रही है पाकिस्तानी टीम, बोर्ड ने अचानक किया बड़ा ऐलान
Read More
{}{}