trendingNow11674920
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: रोमांच का चरम क्या होता है, ये कोई चेपॉक में बैठे क्रिकेट फैंस से पूछे!

CSK vs PBKS: चेपॉक स्टेडियम में रविवार शाम रोमांच का चरम देखने को मिला. चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल-2023 का मैच खेला गया, जिसमें अंतिम गेंद पर हार-जीत का फैसला हुआ. हालांकि स्टेडियम में बैठे फैंस की धक-धक, धक-धक अंतिम ओवर में तेज हो गई थी.

IPL 2023: रोमांच का चरम क्या होता है, ये कोई चेपॉक में बैठे क्रिकेट फैंस से पूछे!
Stop
Tarun Vats|Updated: Apr 30, 2023, 07:52 PM IST

CSK vs PBKS Highlights, IPL 2023: रोमांच का चरम क्या होता है, ये चेपॉक में रविवार को बैठे फैंस से कोई पूछे. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल मैच के दौरान स्टेडियम का हाल सच में ऐसा ही था. अंतिम गेंद पर पंजाब को जीत के लिए 3 रन की दरकार थी. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मथीशा पथिराना को गेंद थमाई थी. धोनी उन्हें लगातार कुछ समझा रहे थे. सामने सिकंदर रजा. पथिराना ने पारी की इस अंतिम गेंद को स्लोअर फेंका, उसी पर सिकंदर ने बैकवर्ड स्क्वायर लेग दिशा में शॉट खेला. रिंग के अंदर आ चुके थीक्षाणा ने गेंद का पीछा किया, चौका तो बचाया लेकिन दौड़कर 3 रन पूरे कर लिए गए. धोनी के फैंस जरूर निराश हुए लेकिन पंजाब ने बाजी अंतिम गेंद पर मार ली.

अंतिम गेंद पर मिली चेन्नई को हार

इंडियन प्रीमियर लीग-2023 के मुकाबले में रविवार को पंजाब किंग्स ने धोनी के धुरंधरों को 4 विकेट से हरा दिया. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 200 रन बनाए. इसके जवाब में पंजाब टीम ने 6 विकेट खोकर अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल किया. चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे ने 52 गेंदों पर 92 रन बनाए लेकिन उनकी इस नाबाद पारी पर भी पानी फिर गया.

पॉइंट्स टेबल में भी हुआ फायदा

शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब टीम के खेमे में इस जीत से जोश भर गया. पंजाब को इस तरह सीजन की 5वीं जीत मिली जिससे उसके 10 अंक हो गए हैं. टीम अब पॉइंट्स टेबल में चेन्नई के ठीक नीचे यानी 5वें नंबर पर पहुंच गई है. चेन्नई के भी 10 अंक हैं. दोनों ही टीमों ने 9 में से 5-5 मैच जीते हैं.

पंजाब के बल्लेबाजों का 'जॉइंट-ऑपरेशन'

पंजाब के बल्लेबाजों ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि कोई भी अर्धशतक तक नहीं लगा पाया, बावजूद इसके 200 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया गया. ओपनर प्रभसिमरन सिंह 42 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 24 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाए. लियाम लिविंगस्टोन ने 24 गेंदों पर 1 चौका और 4 छक्के लगाकर 40 रन जोड़े. सिकंदर रजा 7 गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद लौटे. चेन्नई के लिए तुषार देशपांडे ने 3 विकेट लिए लेकिन 49 रन लुटा दिए.

जरूरी खबरें

बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीते पंजाब के किंग्स, धोनी की CSK को 4 विकेट से हराया
बैटिंग ऑर्डर में नीचे ही क्यों आते हैं धोनी? कोच ने खोल दिया बड़ा राज
वनडे में कोहली और रोहित से भी खतरनाक निकला ये बल्लेबाज, रनों की बारिश कर मचा रहा तबाही
शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दी भयंकर सजा! चेन्नई के खिलाफ मैच में किया ऐलान
दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल सीजन से बाहर! हैदराबाद ने जिंदा रखी अपनी उम्मीदें

 

Read More
{}{}