trendingNow11675005
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

Team India: शुभमन गिल का करियर खत्म कर देगा ये धाकड़ बल्लेबाज, सेलेक्टर्स की उड़ी नींद!

MI vs RR : राजस्थान रॉयल्स के एक धुरंधर बल्लेबाज ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में रविवार को मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. राजस्थान ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया. 

yashasvi jaiswal ipl 2023
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 30, 2023, 09:35 PM IST

Rajasthan Royals, Yashasvi Jaiswal Century: राजस्थान रॉयल्स का एक धाकड़ बल्लेबाज लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है. उसी खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस (MI vs RR) के खिलाफ आईपीएल मैच (IPL 2023) में रविवार को बल्ले से कोहराम मचा दिया. ये उनकी पारी का ही कमाल रहा कि राजस्थान ने मैच में 7 विकेट पर 212 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इतना ही नहीं, ये खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ के भरोसे को भी धीरे-धीरे जीत रहा है. वैसे भी ऐसा देखा गया है कि द्रविड़ युवा खिलाड़ियों को आजमाने और उन्हें मौका देने में हमेशा आगे रहते हैं. 

वानखेड़े में बल्ले से मचाया कोहराम

जिस युवा बल्लेबाज का जिक्र हो रहा है, वह भारत की अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) हैं. राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी ने करीब 200 के स्ट्राइक रेट से वानखेड़े स्टेडियम में बल्लेबाजी की. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. राजस्थान टीम को यशस्वी और जोस बटलर ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर 7 ओवर में ही 72 रन जोड़ दिए. 

कर दी चौकों-छक्कों की बरसात

यशस्वी ने अपना शतक 53 गेंदों पर पूरा किया. उन्होंने रिली मेरेडिथ के पारी के 18वें ओवर की चौथी और 5वीं गेंद पर लगातार चौके लगाकर निजी स्कोर 100 रन पहुंचाया. उन्होंने अगली गेंद पर भी चौका लगाया. इसके बाद भी जायसवाल नहीं रुके. उन्होंने जोफ्रा आर्चर के पारी के 19वें ओवर में लगातार गेंदों पर छक्के भी जड़े. वह पारी के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए. जायसवाल को अरशद खान ने अपनी ही गेंद पर लपका. उन्होंने 62 गेंदों पर 124 रनों की अपनी पारी में 16 चौके और 8 छक्के जड़े.

शुभमन गिल के लिए खतरा!

यशस्वी जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं, वह शुभमन गिल के क्रिकेट करियर पर खतरा बन सकते हैं. दरअसल, शुभमन गिल भी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं और ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं. वहीं, यशस्वी भी ओपनिंग करते हैं. भारत की अडंर-19 और अंडर-23 टीम के लिए खेल चुके यशस्वी को अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार है लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन वह कर रहे हैं, पूरी उम्मीद है कि उन्हें ये मौका जल्दी ही मिल सकता है. गिल के पास एक प्लस पॉइंट है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं. इतना ही नहीं, आईपीएल के मौजूदा सीजन में वह बल्ले से योगदान देने में पीछे नहीं हैं. हालांकि अभी तक शतक नहीं लगा पाए हैं और इस मामले में यशस्वी आगे हो गए हैं.

भारतीय क्रिकेट का भविष्य

शुभमन गिल की उम्र फिलहाल 23 साल है. उन्हें हाल में 7 जून से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए टीम में चुना गया है. वहीं, घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले यशस्वी का क्रिकेट करियर अभी काफी है. उनकी उम्र अभी 21 साल है. ऐसे में जो भी इन दोनों में ज्यादा प्रभावित करेगा, भारतीय क्रिकेट के लिए भविष्य में बड़ा कीर्तिमान रच सकता है.

Read More
{}{}