trendingNow11673807
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

MS Dhoni: बैटिंग ऑर्डर में नीचे ही क्यों आते हैं धोनी? कोच ने खोल दिया बड़ा राज

MS Dhoni : चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आईपीएल-2023 में तीसरी हार झेलनी पड़ी. उसे राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को जयपुर में मात दी. इसके बाद सीएसके के फैंस काफी गुस्सा नजर आए. इस गुस्से का शिकार सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बने.

ms dhoni batting order
Stop
Tarun Vats|Updated: Apr 29, 2023, 08:50 PM IST

MS Dhoni Batting Order: महेंद्र सिंह धोनी का नाम दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों में गिना जाता है. भारत को अपनी कप्तानी में दो वर्ल्ड कप दिलाने वाला ये दिग्गज फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का हिस्सा है. धोनी चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा हैं. इस बीच उनके बैटिंग ऑर्डर में बदलाव नहीं करने को लेकर टीम के कोच ने बड़ा बयान दिया है.

नीचे उतरने को लेकर धोनी की आलोचना

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल-2023 का मैच खेला गया. मुकाबले में सीएसके को 32 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके बाद चेन्नई के फैंस काफी गुस्सा नजर आए. इस गुस्से का शिकार सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बने. वह डग आउट में बैठे के बैठ रहे गए और टीम को करारी हार झेलनी पड़ी. आलोचना के बीच ज्यादातर फैंस का सवाल यही है कि आखिर धोनी बैटिंग ऑर्डर में ऊपर क्यों नहीं आते.

7वें-8वें नंबर पर उतरते हैं धोनी

अक्सर देखा जाता है कि धोनी 7वें या 8वें नंबर पर बल्लेबाजी को आते हैं. कई बार तब तक मैच हाथ से निकल चुका होता है. अब सीएसके पूर्व क्रिकेटर और फिलहाल बतौर सपोर्ट स्टाफ जुड़े दिग्गज ड्वेन ब्रावो ने इस पर अपनी बात रखी है. ब्रावो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'यह वही ऑर्डर है, जिस पर धोनी को बल्लेबाजी करनी है. हर बल्लेबाज उनसे ऊपरी ऑर्डर पर बल्लेबाजी कर रहा है. वह निचले क्रम में बैटिंग करने की जिम्मेदारी खुद लेते हैं क्योंकि वह जडेजा, अंबाती रायडू, शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं. माही बतौर फिनिशिर की भूमिका निभाकर खुश हैं.'

चौथे नंबर पर है चेन्नई

आईपीएल-2023 की मौजूदा अंकतालिका में चेन्नई सुपर किंग्स टीम चौथे स्थान पर है. टीम ने 8 में से 5 मैच जीते हैं और उसके 10 अंक हैं. गुजरात 12 अंकों के साथ टॉप पर है. राजस्थान रॉयल्स (दूसरे नंबर) और लखनऊ सुपर जायंट्स (तीसरे स्थान) के भी 10-10 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट चेन्नई से ज्यादा है.

Read More
{}{}