trendingNow11690819
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

Rinku Singh: रिंकू सिंह को फिनिशर बनाने में भी निकला धोनी का हाथ, खुल गया ये बड़ा राज!

Finisher MS Dhoni: आईपीएल के मौजूदा सीजन में रोमांच फिलहाल चरम पर है क्योंकि हर टीम प्लेऑफ में जगह बनाने की होड़ में लगी है. लीग में एक खिलाड़ी फिनिशर की भूमिका निभा रहा है. दिलचस्प है कि इसमें भी धोनी का कनेक्शन निकल आया है.

ms dhoni rinku singh
Stop
Tarun Vats|Updated: May 11, 2023, 06:10 PM IST

Best Finisher in IPL-2023 : इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में एक खिलाड़ी लगातार बल्ले से धमाल मचा रहा है. फिलहाल सीजन में रोमांच चरम पर है क्योंकि हर टीम प्लेऑफ में जगह बनाने की होड़ में है. लीग में एक खिलाड़ी फिनिशर की भूमिका निभा रहा है.

एक नहींं, 2 बार दिलाई आखिरी गेंद पर जीत

आईपीएल के मौजूदा सीजन में एक बल्लेबाज ने अपना रौद्र रूप दिखाया है. उस खिलाडी़ ने एक नहीं बल्कि 2-2 बार अपनी टीम को आखिरी बॉल पर बाउंड्री से जीत दिलाई है. जिसका जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) का युवा सितारा रिंकू सिंह (Rinku Singh) है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का जलवा इन दिनों नामी क्रिकेटर्स से कम नहीं है.

धोनी का हाथ

दिलचस्प है कि रिंकू को फिनिशर बनाने के पीछे भी दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का हाथ है. ये बात उन्होंने खुद बताई है. रिंकू सिंह ने कहा, 'एमएस धोनी दुनिया के सबसे अच्छे फिनिशर हैं. मैंने उनसे पूछा कि मैं और क्या कर सकता हूं, माही भाई ने मुझसे कहा कि ज्यादा मत सोचो, बस गेंद का इंतजार करो और उसके मुताबिक शॉट खेलो.' बता दें कि नीतीश राणा की कप्तानी में खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम पॉइंट्स टेबल में फिलहाल छठे नंबर पर है. टीम ने अभी तक 11 मैचों में से 5 जीते हैं जबकि 6 हारे.

रिंकू ने जड़े हैं 2 बार पचासे

25 साल के रिंकू ने सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 11 मैचों में 2 अर्धशतकों की मदद से 337 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 56.17 का रहा और स्ट्राइक रेट 151.12. वह घरलू क्रिकेट में यूपी के लिए खेलते हैं.

जरूर पढ़ें

शाहरुख खान को पसंद है इस टीम का कप्तान! खुद किया था फोन
करियर से खिलवाड़ कर रहा भारत का ये स्टार, संन्यास दिलवा देगी छोटी सी चूक!
Read More
{}{}