trendingNow11701227
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: प्लेऑफ मैच से ठीक पहले लखनऊ टीम का बड़ा ऐलान, पहली बार IPL इतिहास में होगा ऐसा

IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स को आईपीएल 2023 का अपना आखिरी लीग स्टेज मैच 20 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलना है. इस मैच में कुछ ऐसा दिखाई देने वाला है, जो आज तक आईपीएल इतिहास में नहीं हुआ है. 

IPL 2023: प्लेऑफ मैच से ठीक पहले लखनऊ टीम का बड़ा ऐलान, पहली बार IPL इतिहास में होगा ऐसा
Stop
Zee News Desk|Updated: May 18, 2023, 05:26 PM IST

Lucknow Super Giants: आईपीएल 2023 अब अपने प्लेऑफ के मुकाबलों की तैयारी में है. गुजरात टाइटंस की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, जबकि बाकी 3 टीमें कौन सी होंगी इसकी जद्दोजहद जारी है. इस बीच लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने एक बड़ा फैसला ले लिया है, जो टीम के आगामी केकेआर के खिलाफ मैच में दिखाई देगा. आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा होगा.

लखनऊ का बड़ा ऐलान 

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम शनिवार(20 मई) को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के मैच में जब कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी जर्सी का रंग दिग्गज फुटबॉल क्लब मोहन बागान की लाल और हरे रंग की जर्सी जैसा होगा. पहली बार लखनऊ की टीम आईपीएल इतिहास में इस रंग की जर्सी में खेलने उतरेगी. लखनऊ सुपर जायंट्स को 2022 में कोलकाता स्थित आरपी संजीव गोयनका समूह ने खरीदा है. 

टीम के मालिक ने कही ये बात 

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के मालिक शाश्वत गोयनका ने कहा कि यह (मोहन बागान) कोई संस्था नहीं है. यह वास्तव में एक भावना है. इसकी विरासत कोलकाता शहर का प्रतिनिधित्व करती है. उन्होंने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए, हमने फैसला किया है कि ईडन गार्डन्स में केकेआर के खिलाफ शनिवार के मैच में लखनऊ की टीम लाल और हरे रंग की धारीदार जर्सी में मैदान पर उतरेगी. यह मोहन बागान और हमारे शहर की विरासत को सम्मान देने का हमारा तरीका है.

मैच को लेकर दिया बयान  

लखनऊ की टीम को उम्मीद है कि शनिवार को स्थानीय समर्थक दर्शक इस मैच में उनकी टीम का समर्थन करेंगे. टीम को अगर-मगर के फेर के बिना प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए इस मैच को जीतना होगा. गोयनका ने इस मैच के बारे में कहा कि सिर्फ मोहन बागान के प्रशंसक ही नहीं, बल्कि हम उम्मीद करते हैं कि कोलकाता के दर्शक भी हमारा समर्थन करेंगे. हमारे लिए कोलकाता हमारा घर है. ऐसे में हम लोगों से अपनी टीम को अधिक से अधिक समर्थन देने के लिए कहेंगे. लखनऊ की टीम 13 मैचों में 7 जीत और 5 हार के साथ अंकतालिका में तीसरे पायदान पर है. प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए टीम को कोलकाता के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल करनी बेहद जरूरी है. 

Read More
{}{}