trendingNow11643327
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL-2023: हैदराबाद का फ्लॉप शो जारी, लखनऊ के धुरंधरों ने अपने ही घर पर बुरी तरह रौंदा

LSG vs SRH : आईपीएल 2023 के 10वें मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच टक्कर हुई. मैच में लखनऊ के हाथों सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. लखनऊ की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने बल्ले और गेंद, दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया.

IPL-2023: हैदराबाद का फ्लॉप शो जारी, लखनऊ के धुरंधरों ने अपने ही घर पर बुरी तरह रौंदा
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 08, 2023, 03:01 AM IST

LSG vs SRH, Match Highlights: आईपीएल 2023 का 10वां मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. सीजन में पहली बार सनराइजर्स की कप्तानी कर रहे ऐडन मार्कराम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी का फैसला किया. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए. इसके जवाब में लखनऊ की टीम ने 122 रनों के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर 16 ओवर में ही हासिल कर लिया.   

लखनऊ की जीत में चमके क्रुणाल 

लखनऊ की जीत में क्रुणाल पांड्या ने दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए, इसके बाद बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने 23 गेंदों में 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. उनकी इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इसके अलावा टीम के कप्तान केएल राहुल ने भी 35 रनों का योगदान दिया. 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी.

हैदराबाद की बल्लेबाजी बिखरी 

टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी करते हुए टीम 121 रन ही बना सकी. अनमोलप्रीत सिंह(31) और राहुल त्रिपाठी(35) को छोड़कर टीम का कोई भी बल्लेबाज लखनऊ के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया. हालांकि वॉशिंगटन सुंदर(16) और अब्दुल समद(21) की पारियों की मदद से टीम ने 122 रनों का टारगेट लखनऊ को दिया. इन 4 खिलाड़ियों के अलावा टीम का कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में भी नाकाम रहा. लखनऊ की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अमित मिश्रा ने भी 2 विकेट लिए जबकि यश ठाकुर और रवि बिश्नोई को 1-1 विकेट मिला.  

15वें ओवर में लखनऊ की थमी सांसें 

सनराइजर्स की तरफ से पारी का 15वां ओवर डालने आए आदिल रशीद ने शुरुआती दो गेंदों में दो बड़े झटके देकर लखनऊ की सांसें थाम दी थीं. रशीद ने पहले कप्तान केएल राहुल (35) को आउट किया और उसके बाद अगली ही गेंद पर रोमारियो शेफर्ड (0) को भी एलबीडब्ल्यू आउट करा दिया. हालांकि, इसके बाद टीम का कोई विकेट नहीं गिरा. सनराइजर्स की तरफ से आदिल रशीद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार, फजल हक फारूकी और उमरान मलिक को 1-1 विकेट मिला.      

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}