trendingNow11643258
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: IPL में चीयरलीडर्स की कमाई सुन उड़ जाएंगे आपके होश, एक मैच की फीस में पहुंच जाओगे दुबई!

IPL 2023: दुनियाभर में इस समय इंडियन प्रीमियर लीग की धूम मची हुई है. दो महीने तक चलने वाली इस लीग का क्रिकेट फैंस जमकर लुफ्त उठाते हैं. इस लीग में अपनी खूबसूरती से चीयरलीडर्स भी चार चांद लगाती नजर आती हैं. चीरलीडर्स भी फैंस का उतना ही मनोरंजन करती हैं, जितना चौकों-छक्कों से फैंस का रोमांच बढ़ता है. 

IPL 2023: IPL में चीयरलीडर्स की कमाई सुन उड़ जाएंगे आपके होश, एक मैच की फीस में पहुंच जाओगे दुबई!
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 07, 2023, 09:31 PM IST

Cheerleaders Salary in IPL: आईपीएल का 16वां सीजन शुरू हो चुका है. शुरुआती 10 मैचों में ही फैंस को भरपूर रोमांच देखने को मिला है. चौकों-छक्कों के बीच चीयरलीडर्स भी मैदान में जमकर मनोरंजन करती नजर आती हैं. लेकिन क्या आपको पता है इन चीयरलीडर्स की कितनी सैलरी होती है? सैलरी सुनकर आपके होश उड़ने वाले हैं. इस आर्टिकल के जरिए जानिए कि एक मैच का चीयरलीडर्स कितनी फीस लेती हैं. 

एक मैच की फीस से पहुंच जाओगे दुबई!

बता दें कि ज्यादातर आईपीएल मैचों में चीयरलीडर्स विदेशों से हिस्सा लेने आती हैं. हालांकि, इसमें कुछ भारतीय भी शामिल होती हैं. अगर हम इनकी कमाई के बारे में बात करें तो यह लगभग 14000- 17000 रुपए एक मैच की फीस लेती हैं. क्रिकफैक्ट्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि चेन्नई, पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स की टीमें अपने मैच में चीयरलीडर्स को एक मैच के 12000 रुपए से भी ज्यादा फीस देती हैं. 

यह टीम देती है सबसे ज्यादा पैसे 

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस अपने मैच के दौरान चीयरलीडर्स को 20,000 रुपए हर मैच में देती है. इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी लगभग 20000 रुपए का भुगतान हर मैच के हिसाब से करती है. सबसे अधिक भुगतान करने वाली टीम कोलकाता नाइटराइडर्स है. केकेआर की चीयरलीडर्स को लगभग 24000 प्रति मैच तक भुगतान किया जाता है. 

चीयरलीडर्स को मिलती हैं ये सुविधाएं 

प्रति मैच के सैलरी के अलावा अपने प्रदर्शन के आधार पर चीयरलीडर्स और भी पैसा कमाती हैं. अगर जिस टीम को वह चीयर कर रही हैं वह टीम जीत जाती है तो उनको और भी सुविधा दी जाती हैं. इसके अलावा उन्हें हर रोज खाना भी दिया जाता है. हालांकि, चीयरलीडर्स के लिए खचाखच दर्शकों से भरे मैदान में परफॉर्म करना इतना आसान काम नहीं है. उनको मैदान में कई तरह की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}