trendingNow11657261
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023, RCB vs CSK: आखिरी ओवर में CSK ने हार के जबड़े से छीनी जीत, धोनी के चमत्कार से ऐसे पलट गई बाजी

RCB vs CSK: IPL 2023 के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम ने मैच के आखिरी ओवर में हारी हुई बाजी को पलटते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को 8 रन से हरा दिया. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच के आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मुंह से जीत छीन ली.

IPL 2023, RCB vs CSK: आखिरी ओवर में CSK ने हार के जबड़े से छीनी जीत, धोनी के चमत्कार से ऐसे पलट गई बाजी
Stop
Tarun Verma |Updated: Apr 18, 2023, 08:02 AM IST

IPL 2023, RCB vs CSK: IPL 2023 के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम ने मैच के आखिरी ओवर में हारी हुई बाजी को पलटते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को 8 रन से हरा दिया. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच के आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मुंह से जीत छीन ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रनों का टारगेट सेट किया था, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम 218 रन ही बना पाई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 8 रन से मैच हार गई. 

आखिरी ओवर में CSK ने हार के जबड़े से छीनी जीत

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार को खेले गए IPL 2023 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन उनके 7 विकेट गिरे चुके थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के लिए उस वक्त सुयश प्रभुदेसाई और वानिंदु हसरंगा क्रीज पर मौजूद थे. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम के लिए मैच का आखिरी ओवर तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को दिया. धोनी के इस फैसले में बहुत बड़ा रिस्क था, लेकिन फिर भी उन्होंने मथीशा पथिराना पर भरोसा किया. इसके बाद जो रोमांच शुरू हुआ, उसने दर्शकों के दिल की धड़कन बढ़ा दी.  

RCB vs CSK मैच का आखिरी ओवर (बैंगलोर को जीत के लिए चाहिए थे 19 रन, लेकिन बने सिर्फ 10 रन)

पहली गेंद - मथीशा पथिराना की गेंद पर सुयश प्रभुदेसाई ने 1 रन लिया

दूसरी गेंद - मथीशा पथिराना की गेंद पर वानिंदु हसरंगा ने भी 1 रन चुरा लिया

तीसरी गेंद - मथीशा पथिराना की गेंद पर सुयश प्रभुदेसाई ने छक्का जड़ दिया. CSK को 6 रन मिल गए. 

चौथी गेंद - मथीशा पथिराना की इस गेंद पर कोई रन नहीं बना

पांचवीं गेंद - मथीशा पथिराना की इस गेंद पर सुयश प्रभुदेसाई ने 2 रन चुरा लिए 

छठी गेंद - मथीशा पथिराना की इस गेंद पर सुयश प्रभुदेसाई आउट हो गए. सुयश प्रभुदेसाई इस गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच थमा बैठे 

धोनी के चमत्कार से ऐसे पलट गई बाजी

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 226 रन बनाए और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 227 रनों का टारगेट दिया. जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम 20 ओवर में 218 रन ही बना पाई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 8 रन से मैच हार गई. ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस के शानदार अर्धशतक व्यर्थ चले गए. ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेंदों में 76 रन बनाए थे, जिसमें तीन चौके और आठ छक्के शामिल रहे थे, जबकि डु प्लेसिस ने 33 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली थी. चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए डेवोन कोन्वे ने 45 गेंदों में 83 रन और शिवम दुबे ने 27 गेंद में 52 रन बनाए जिसकी मदद से CSK ने RCB को आठ रन से हरा दिया. पहले गेंदबाजी का आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसी का फैसला चेन्नई के बल्लेबाजों ने गलत साबित कर दिया और छह विकेट पर 226 रन बनाए. जवाब में आरसीबी आठ विकेट पर 218 रन ही बना सकी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|  

Read More
{}{}