trendingNow11206523
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

Harbhajan Singh: हरभजन सिंह ने चुनी IPL की बेस्ट Playing 11, इन 6 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

Harbhajan Singh On Playing 11: हरभजन सिंह ने आईपीएल 2022 के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है. खास बात ये रही कि उन्होंने टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा नहीं, बल्कि एक नए खिलाड़ी को बनाया है. 

File Photo
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 03, 2022, 12:55 PM IST

Harbhajan Singh On Playing 11: IPL 2022 समाप्त हो चुका है. गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब जीता. अब हरभजन सिंह ने आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है. चौंकाने वाली बात ये रही कि इसके लिए हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के किसी भी खिलाड़ी को इसमें नहीं चुना है. 

ओपनिंग के लिए इन्हें दी जगह 

हरभजन सिंह ने ओपनिंग के लिए जोस बटलर और केएल राहुल  को चुना है. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया. बटलर आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 17 मैचों में 863 रन बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कमाल का खेल दिखाने वाले राहुल त्रिपाठी को तीसरे नंबर के लिए जगह मिली है. 

ऐसा है मिडिल ऑर्डर 

चौथे नंबर के लिए आईपीएल 2022 का सबसे लंबा छक्का लगाने वाले लियाम लिविंगस्टोन को चुना है. पांचवे के लिए हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में लिया है. हार्दिक ने गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाए. विकेटकीपर की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक को सौंपी गई है. केकेआर टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को भी जगह मिली है. 

इन गेंदबाजों पर किया भरोसा 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए हरभजन सिंह ने टीम में राशिद खान, युजवेंद्र चहल को शामिल किया है. तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी उमरान मलिक और जोश हेजलवुड को चुना है. युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर पर्पल कैप अपने नाम की है. उन्होंने 17 मैचों में 27 विकेट चटकाए, जोकि आईपीएल में किसी स्पिनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 

हरभजन सिंह द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन: 

जोस बटलर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक और जोश हेजलवुड  

Read More
{}{}