trendingNow11203891
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

Team India: पहले शादी में मिला धोखा, फिर टीम से हुआ बाहर; अब धमाकेदार वापसी करेगा ये खिलाड़ी

Dinesh Karthik Birthday: टीम इंडिया अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आज (1 जून) अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. कार्तिक की 3 साल बाद टीम में वापसी हुई है.

Photo (BCCI)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 01, 2022, 06:23 AM IST

Dinesh Karthik Birthday: टीम इंडिया (Team India) 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस टीम में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को भी जगह मिली है. अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आज (1 जून) अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. कार्तिक की पर्सनल लाइफ में भी उनकी प्रोफेशनल लाइफ की ही तरह काफी उथल-पुथल रही है. इसलिए आज हम उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे.

पहली शादी में मिला धोखा

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की पर्सनल लाइफ की बात करें तो भारतीय क्रिकेट के अन्य खिलाड़ी मुरली विजय (Murali Vijay) से उनका विवाद किसी से छिपा नहीं है. दरअसल, कार्तिक ने पहली शादी निकिता (Nikita Vanjara) से की थी, लेकिन दोनों की शादी ने कुछ सालों के बाद ही दम तोड़ दिया. जब दिनेश ने निकिता को तलाक दिया उस समय वो प्रेग्नेंट थीं. तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली थी. पत्नी के धोखे से दिनेश उस वक्त काफी बिखर चुके थे, जब दिनेश की जिंदगी में स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) ने एंट्री मारी थी.

बुरे दौर में दीपिका ने किया सपोर्ट 

दिनेश कार्तिक के इस बुरे दौर में दीपिका (Dipika Pallikal) ने उन्हें काफी सपोर्ट किया. इसके बाद दोनों ने बहुत ही जल्दी सगाई कर ली, लेकिन इसका खुलासा नहीं किया. अक्टूबर 2014 में एक इवेंट के दौरान दोनों ने कहा कि वह 2015 में शादी कर सकते हैं, और ऐसा हुआ भी दोनों ने साल 2015 में शादी कर ली. दिनेश कार्तिक हिंदू हैं और दीपिका क्रिश्चियन इसलिए दोनों ने दोनों रीति रिवाजों से शादी की थी.

IPL 2022 में शानदार वापसी

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) का हिस्सा थे. दिनेश कार्तिक 37 साल के हो चुके हैं. इस उम्र में भी उन्होंने अपनी फुर्ती से युवा प्लेयर्स को फेल किया. आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 16 मैचों में 55.00 की औसत से 330 रन बनाए. आईपीएल में कार्तिक के शानदार प्रदर्शन ने ही उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाई है. 

Read More
{}{}