trendingNow11631263
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: 41 साल की उम्र में ये क्रिकेटर करेगा बड़ा कारनामा, गेल-डिविलियर्स के खास क्लब में होगा शामिल!

IPL 2023: दुनिया में ऐसे बेहद कम खिलाड़ी रहे हैं जो अपनी लंबे समय तक क्रिकेट खेले हैं. एक खिलाड़ी ऐसा ही है जिसने अपनी कप्तानी में टीम को वर्ल्ड कप जिताया और वर्ल्ड क्रिकेट में अपना और टीम का सर गर्व से ऊंचा किया. आईपीएल 2023 में यह क्रिकेटर इस सीजन अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि करने के बेहद करीब है.

IPL 2023: 41 साल की उम्र में ये क्रिकेटर करेगा बड़ा कारनामा, गेल-डिविलियर्स के खास क्लब में होगा शामिल!
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 29, 2023, 02:30 PM IST

IPL Records: दुनिया में ऐसे बेहद कम खिलाड़ी रहे हैं जो अपनी लंबे समय तक क्रिकेट खेले हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी है जिसकी उम्र 41 साल है और अभी भी क्रिकेट खेल रहा है. इस खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी में टीम को वर्ल्ड कप जिताया. क्रिकेट इतिहास में अपना और टीम का सर गर्व से ऊंचा किया. आईपीएल में खेलने वाला यह क्रिकेटर इस सीजन अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि करने के बेहद करीब है. 

ऐसा करने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी 

चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन में अपने नाम बड़ी उपलब्धि करने वाले हैं. वह सिर्फ 1 कदम दूर हैं. दरअसल, धोनी के आईपीएल में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए 199 छक्के लगाए हैं. वह एक छक्का और लगाते ही टीम के लिए 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

गेल-डिविलियर्स के खास क्लब में होंगे शामिल   

धोनी एक छक्का लगाने के साथ ही गेल-डिविलियर्स जैसे खूंखार बल्लेबाजी के क्लब में शामिल हो जाएंगे, जो एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं. क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा 239 छक्के लगाए हैं. इसके बाद एबी डिविलियर्स हैं जिन्होंने आरसीबी के लिए ही 238 छक्के लगाए हैं, जबकि कीरोन पोलार्ड मुंबई के लिए 223 छक्के लगाकर तीसरे नंबर पर हैं. विराट कोहली भी इस लिस्ट में शामिल हैं. कोहली ने आरसीबी के लिए 218 छक्के लगाए हैं.

कप्तानी में बड़ा रिकॉर्ड बनाएंगे धोनी!

धोनी कप्तानी में भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अभी तक 196 मैचों में कप्तानी की है. धोनी इस सीजन 4 मैच खेलते ही 200 मैचों में टीम की कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. इस लिस्ट में उनके आसपास भी कोई नहीं है. इसके बाद सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी रोहित शर्मा ने की है. उन्होंने मुंबई के किए 143 मैचों में कप्तानी की है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}