trendingNow11664448
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, कहीं टूट ना जाए WTC फाइनल जीतने का सपना!

World Test Championship 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की फॉर्म ने मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है. ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक है. 

Team India: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, कहीं टूट ना जाए WTC फाइनल जीतने का सपना!
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 23, 2023, 11:30 AM IST

World Test Championship 2023 Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (World Test Championship 2023) का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है. इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो चुका है. वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड का ऐलान होना अभी बाकी है. इन सब के बीच टीम इंडिया के एक टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन ने मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है. ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक है. 

टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट का फ्लॉप शो

भारतीय टेस्ट टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस समय इंग्लैंड के काउंटी क्लब ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन वह बल्ले से लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship 2023) के फाइनल मैच से पहले उनका फ्लॉप होना टीम की टेंशन बढ़ा सकता है.  

ससेक्स और यॉर्कशायर के बीच मैच 

काउंटी क्रिकेट में फिलहाल ससेक्स और यॉर्कशायर के बीच मैच खेला जा रहा है. इस मैच में 35 साल के चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस मैच की पहली पारी में 18 रन ही बना सके. वहीं, दूसरी पारी में को चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के बल्ले से 13 रन ही निकले. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का ये खराब प्रदर्शन टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है. 

पिछले सीजन में पुजारा ने मचाया धमाल 

ससेक्स ने पिछले साल ही चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को पहली बार साइन किया था और पुजारा ने उसके लिए एक हजार से ज्यादा रन बनाए थे. फिर अक्टूबर 2022 में ससेक्स ने पुजारा (Cheteshwar Pujara) से अगले सीजन के लिए भी करार कर लिया था. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने पिछले साल काउंटी क्रिकेट में ही शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी की थी. इससे पहले उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. 34 साल के पुजारा ने ससेक्स की ओर से 8 मैच में 109.40 की औसत से 1094 रन बनाए थे. 

टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टेस्ट में टीम की दीवार भी कहा जाता है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 102 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 43.89 की औसत से 7154 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 35 अर्धशतक और 19 शतक जड़े हैं.

7 जून से  11 जून तक खेला जाएगा फाइनल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}