trendingNow11628048
Hindi News >>आईपीएल
Advertisement

IPL 2023: टीम IND के खिलाड़ियों को लेकर BCCI सख्त, IPL फ्रेंचाइजियों को दे डाली कड़ी हिदायत

IPL 2023: इस साल आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होना है. ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के भिड़ंत होगी. दोनों टीमें मैच में जीत हासिल कर टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेंगी. इससे पहले बीसीसीआई ने कड़ा रुख अपना लिया है.        

IPL 2023: टीम IND के खिलाड़ियों को लेकर BCCI सख्त, IPL फ्रेंचाइजियों को दे डाली कड़ी हिदायत
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 27, 2023, 09:53 AM IST

BCCI warns IPL Franchises: इस साल आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होना है. ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के भिड़ंत होगी. दोनों टीमें मैच में जीत हासिल  कर टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेंगी. इससे पहले बीसीसीआई ने कड़ा रुख अपना लिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को कड़े निर्देश दे दिए हैं. ये निर्देश बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर दिए हैं. 

BCCI ने अपनाया कड़ा रुख  

आईपीएल शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों को लेकर चिंता जाहिर की है. बीसीसीआई ने आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों को टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस लेकर निर्देश दे दिए हैं. बोर्ड ने कहा है कि इनका सख्ती से पालन भी होना चाहिए. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने को लेकर बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है. 

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर दी हिदायत 

बीसीसीआई ने वर्चुअल मीटिंग के जरिए यह निर्देश टीमों को दिए हैं. इस मीटिंग में एनसीए के फिजिओथेरेपिस्ट नितिन पटेल और टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई मौजूद थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मीटिंग में कहा गया कि फ्रेंचाइजियों को खिलाड़ियों पर अधिक दबाव नहीं बनाना है. उनकी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. कोई भी फ्रेंचाइजी किसी खिलाड़ी पर दबाव नहीं बनाएगी और इसकी देखरेख के लिए बीसीसीआई लगातार फ्रेंचाइजियों के संपर्क में भी रहेगी. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

टीम को खेलने हैं ICC टूर्नामेंट्स   

दरअसल, टीम इंडिया को आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. इतना ही नहीं टीम को इस साल अक्टूबर नवम्बर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है. टीम इंडिया के लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई ने यह बड़ा कदम उठाया है. जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर चोट के चलते आईपीएल में भी नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में आईसीसी टूर्नामेंट्स से पहले दोनों खिलाड़ियों का टीम से जुड़ना बेहद ही जरूरी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}