trendingNow12367775
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

Olympics Hockey: 42 मिनट तक 10 प्लेयर के साथ खेला भारत, पेनल्टी शूटआउट में श्रीजेश बन गए दीवार, यूं दिला दी जीत

India vs Britain PR Sreejesh Paris olympics 2024: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में कमाल कर दिया. उसने क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को हरा दिया. टीम इंडिया लगातार दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है.

Olympics Hockey: 42 मिनट तक 10 प्लेयर के साथ खेला भारत, पेनल्टी शूटआउट में श्रीजेश बन गए दीवार, यूं दिला दी जीत
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 04, 2024, 04:44 PM IST

India vs Britain PR Sreejesh Paris olympics 2024: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में कमाल कर दिया. उसने क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को हरा दिया. टीम इंडिया लगातार दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है. पिछली बार टोक्यो ओलंपिक के भी क्वार्टर फाइनल में भारत ने ब्रिटेन को ही परास्त किया था. इस बार टीम के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कमाल कर दिया. उन्होंने अपने अनुभव से देश को पेनल्टी शूटआउट में जीत दिलाई.

42 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेला भारत

मैच के पूरे 42 मिनट दस खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद भारतीय हॉकी टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया. भारत के अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिखाया गया था. इस पर काफी विवाद हुआ. निर्धारित समय तक मैच 1-1 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट हुआ. इसमें भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल ने गोल किए. ब्रिटेन के दो शॉट पीआर श्रीजेश ने बचा लिए. वह इस जीत के नायक बन गए.

 

 

ये भी पढ़ें: Hockey Mens Quarter Final : ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को हराया

श्रीजेश का आखिरी टूर्नामेंट

36 साल के श्रीजेश का यह आखिरी ओलंपिक है. वह भारत के लिए आखिरी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. श्रीजेश ने अपने पूरा अनुभव पेनल्टी शूटआउट में झोंक दिया. उन्होंने ब्रिटेन के कॉनर विलियम्सन को परफेक्ट शॉट नहीं लगाने दिया. विलियम्सन बॉल को गोलपोस्ट में नहीं भेज सके. उनके बाद  शॉट लेने आए फिलिप रॉपर के शॉट को श्रीजेश ने जैसे ही रोका तो भारत की जीत लगभग पक्की हो गई. राजकुमार पाल ने इसके बाद गेंद को गोलपोस्ट में भेजकर टीम इंडिया को जीत दिला दी.

 

 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने वाली यह शूटर कौन है? करोड़ों दिलों को छलनी कर रहा इनका अंदाज

भारत ने टोक्यो में जीता था ब्रॉन्ज

भारत ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. तब सेमीफाइनल में हार मिली थी. उसके बाद टीम ने जर्मनी को हराकर मेडल अपने नाम किया था. इस बार भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में ही जर्मनी से हो सकता है. जर्मन टीम को क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना से खेलना है. इस मैच में जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में टीम इंडिया से खेलेगी.

Read More
{}{}