trendingNow11631970
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

FIFA U20 World Cup: अचानक इस देश से छिन गई वर्ल्ड कप की मेजबानी, बेहद दुखद है वजह!

World Cup: फीफा ने एक देश से अचानक पुरुष अंडर-20 वर्ल्ड कप (FIFA U-20 World Cup) की मेजबानी का अधिकार छीन लिया. फीफा ने कहा कि इंडोनेशिया 20 मई से शुरू होने वाले 24 टीम के टूर्नामेंट के आयोजन के लिए तैयार नहीं था.

fifa u 20
Stop
Tarun Vats|Updated: Mar 29, 2023, 11:41 PM IST

FIFA U-20 World Cup: फुटबॉल की वैश्विक संचानल संस्था फीफा ने अचानक एक देश से अंडर-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी छीन ली. इस खबर से उस देश के फुटबॉल फैंस भी बेहद निराश हैं. यह फैसला दोहा में पीफा अध्यक्ष जियानी इनफेंटिनो की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद लिया गया.

बेहद दुखद है वजह

इजरायल की भागीदारी को लेकर राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बुधवार को फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा ने इंडोनेशिया से पुरुष अंडर-20 वर्ल्ड कप (FIFA U-20 World Cup) की मेजबानी का अधिकार छीन लिया. फीफा ने कहा कि इंडोनेशिया 20 मई से शुरू होने वाले 24 टीम के टूर्नामेंट के आयोजन के लिए तैयार नहीं था.

फीफा अध्यक्ष की बैठक के बाद फैसला

इंडोनेशिया से वर्ल्ड कप की मेजबानी छिनने का फैसला दोहा में लिया गया, जब फीफा अध्यक्ष जियानी इनफेंटिनो और इंडोनेशियाई फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष एरिक थोहिर के बीच बैठक हुई. इसी बैठक के बाद फैसला लिया गया. इजराइल ने पिछले साल जून में अपने पहले अंडर-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया था.

ओलंपिक क्वालिफायर के लिए टीम चयनित

वहीं, भारतीय महिला फुटबॉल टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनर्बी ने किर्गिस्तान के बिश्केक में 4 अप्रैल से होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर के पहले राउंड के लिए 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की. तुर्कमेनिस्तान के टूर्नामेंट से हटने के बाद ग्रुप जी में भारत के अलावा मेजबान किर्गिस्तान एकमात्र अन्य टीम है. दोनों टीम 4-7 अप्रैल को दो बार आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम उज्बेकिस्तान से किर्गिस्तान पहुंचेगी जहां उन्होंने ओलंपिक क्वालीफायर की तैयारी के लिए उज्बेकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ एक मैत्री मैच खेला था. भारतीय टीम ने जॉर्डन में भी दो मैत्री मैच खेले. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}