trendingNow12396828
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

Cristiano Ronaldo : 2 दिन... 12 वीडियो और 32 मिलियन सब्सक्राइबर्स, YouTube से कितना कमा रहे रोनाल्डो?

फुटबॉल के मैदान पर तमाम रिकॉर्ड्स सेट करने वाले स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अब यूट्यूब पर तहलका मचा दिया है. इस दिग्गज फुटबॉलर ने यूट्यूब की दुनिया में कदम रखने के एक दिन के भीतर ही सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए.

Cristiano Ronaldo : 2 दिन... 12 वीडियो और 32 मिलियन सब्सक्राइबर्स, YouTube से कितना कमा रहे रोनाल्डो?
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 23, 2024, 05:08 PM IST

Cristiano Ronaldo YouTube : फुटबॉल के मैदान पर तमाम रिकॉर्ड्स सेट करने वाले स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अब यूट्यूब पर तहलका मचा दिया है. इस दिग्गज फुटबॉलर ने यूट्यूब की दुनिया में कदम रखने के एक दिन के भीतर ही सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए. पुर्तगाल के इस दिग्गज फुटबॉलर ने नए YouTube चैनल 'UR -Cristiano' के लॉन्च होने के साथ ही दुनिया में तहलका मचा दिया. उन्होंने पहले ही दिन कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. फुटबॉल के मैदान पर गदर मचाने वाल यह दिग्गज पहले से ही सोशल मीडिया पर काफी फेमस है, लेकिन अब उनके यूट्यूब चैनल को भी फैंस का भरपूर प्यार मिल रहा है.

रोनाल्डो का रिकॉर्डतोड़ डेब्यू

यूट्यूब की दुनिया में डेब्यू करते ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने धमाल मचा दिया है. रोनाल्डो ने अपने यूट्यूब चैनल पर दो दिन से भी 12 वीडियो पोस्ट किए हैं. इन वीडियोज पर फैंस जमकर प्यार बरसा रहे हैं. दो दिन में रोनाल्डो के चैनल को 32 मिलियन लोग सब्स्क्राइब कर चुके हैं. वहीं, उनके हर वीडियो पर मिलियन्स में व्यूज हैं. उनके तीन वीडियो तो 20 मिलियन से भी जयदा व्यूज अब तक मिल चुके हैं. इतना ही नहीं, उनके ओवरऑल चैनल व्यूज की बात करें तो 100 मिलियन क्रॉस हो चुके हैं. एक दिन में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स से लेकर सबसे ज्यादा व्यूज तक के कई रिकॉर्ड वह तोड़ चुके हैं. ऐसे में आइए जानते हैं फैंस का इतना प्यार मिलने के बाद रोनाल्डो अपने चैनल से अब तक कितनी कमाई कर चुके हैं.

अब तक कितनी हुई कमाई?

थिंकफिक की एक रिपोर्ट के अनुसार, YouTube चैनल हर 1000 व्यूज पर लगभग 6 अमेरिकी डॉलर तक देता है, जो कि हर 10 लाख व्यूज पर 1200 से 6000 अमेरिकी डॉलर के बीच है. इस हिसाब से रोनाल्डो के चैनल की दो दिन में कमाई देखे तो करोड़ों में हो चुकी हो. खबर लिखते समय रोनाल्डो ने YouTube पर 100 मिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया है. रोनाल्डो को यूट्यूब की तरह से गोल्ड प्ले बटन भी मिला है, जिसका वीडियो भी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया.

दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर है रोनाल्डो

रोनाल्डो ने अपने खेल से दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों के दिलों में जगह बनाई है. इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स हैं. उन्हें 676 मिलियन लोग अब तक फॉलो कर चुके हैं. रोनाल्डो ने सऊदी प्रो लीग क्लब अल नासर के लिए 2023-24 सीजन में 44 गोल किए. यूरो 2024 में खराब प्रदर्शन के बावजूद, जहां वह एक भी गोल करने में विफल रहे. रोनाल्डो ने 2024-25 सीजन की शुरुआत तीन मैचों में तीन गोल के साथ की है.

Read More
{}{}