trendingNow12323954
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI, इन 3 प्लेयर्स का डेब्यू पक्का!

ZIM vs IND 1st T20I: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला आज भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी. जिम्बाब्वे के खिलाफ इस पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शुभमन गिल टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. 

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI, इन 3 प्लेयर्स का डेब्यू पक्का!
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 06, 2024, 10:52 AM IST

ZIM vs IND 1st T20I: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला आज भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी. जिम्बाब्वे के खिलाफ इस पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शुभमन गिल टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. भारत के इस टी20 स्क्वॉड में अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, ध्रुव जुरेल और रिंकू सिंह जैसे युवा क्रिकेटर्स मौजूद हैं. जिम्बाब्वे मजबूत टीम नहीं है, लेकिन टी20 फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच बहुत गहरा अंतर नहीं है. आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा भारत के लिए चुनौती साबित हो सकते हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत कैसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा, आइए एक नजर डालते हैं. 

ओपनिंग कॉम्बिनेशन 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ओपनिंग करने के लिए उतर सकती है. अभिषेक शर्मा को आज इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है. अभिषेक शर्मा शुरुआत से ही किसी भी विरोधी टीम के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाने का दम रखते हैं. शुभमन गिल भी विरोधी गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ अटैक करने के लिए जाने जाते हैं.

नंबर 3   

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में धाकड़ बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. ऋतुराज गायकवाड़ IPL में दिखा चुके हैं कि वह कितने टैलेंटेड बल्लेबाज हैं. 

नंबर 4 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में रियान पराग नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं, जो अपनी विस्फोटक बैटिंग से तेजी से रन बटोरेंगे. रियान पराग को आज इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है. रियान पराग टी20 फॉर्मेट के खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं. IPL में रियान पराग राजस्थान रॉयल्स के लिए क्रिकेट खेलते हैं.

नंबर 5 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में रिंकू सिंह नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. रिंकू सिंह अपनी तूफानी बैटिंग से किसी भी हालात में मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं. रिंकू सिंह टी20 क्रिकेट के माहिर मैच फिनिशर भी माने जाते हैं. 

नंबर 6 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. ध्रुव जुरेल को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है. ध्रुव जुरेल भारत के लिए इससे पहले तीन टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं. IPL में ध्रुव जुरेल राजस्थान रॉयल्स के लिए क्रिकेट खेलते हैं.

नंबर 7 बल्लेबाज और ऑलराउंडर

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑफ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. वॉशिंगटन सुंदर नंबर 7 पर बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित होंगे. वॉशिंगटन सुंदर साथ ही अपनी कातिलाना ऑफ स्पिन गेंदबाजी से जिम्बाब्वे की बैटिंग लाइनअप की धज्जियां भी उड़ाकर रख सकते हैं.

स्पिन गेंदबाज

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है. रवि बिश्नोई अपनी गेंदबाजी से जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकते हैं. 

ये होंगे तेज गेंदबाज 

मुकेश कुमार, खलील अहमद और आवेश खान को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है. मुकेश कुमार, खलील अहमद और आवेश खान जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होंगे. ये तीनों ही तेज गेंदबाज घातक बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20I में ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI:

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, खलील अहमद, आवेश खान.

Read More
{}{}