trendingNow11959353
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Zaka Ashraf: भारत को 'दुश्मन देश' बताने वाले PCB अध्यक्ष फिर आएंगे इंडिया, इस बार हैं ये दो मकसद

Zaka Ashraf: ये वही पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ हैं जिन्होंने भारत को 'दुश्मन देश' बता दिया था. हालांकि अपने इस बयान के बाद ही वे भारत में दिखाई दिए थे. अब वे एक बार फिर भारत आने वाले हैं. इस दौरान वे दो उद्देश्यों से भारत आ रहे हैं.

Zaka Ashraf: भारत को 'दुश्मन देश' बताने वाले PCB अध्यक्ष फिर आएंगे इंडिया, इस बार हैं ये दो मकसद
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Nov 14, 2023, 11:09 PM IST

World Cup Final: पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय तूफान मचा हुआ है. टीम के लचर प्रदर्शन के बाद वहां के पूर्व क्रिकेटर अपनी ही टीम को लताड़ रहे हैं साथ ही कुछ दिग्गज वहां के मैनेजमेंट को भी दोष दे रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ फिर से भारत का दौरा करने वाले हैं. लेकिन इस बार उनके दो मकसद होंगे. पहला तो यह कि पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ 18 नवंबर को आईसीसी मीट में शामिल होंगे. जबकि दूसरा मकसद यह होगा कि वे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच भी देखेंगे.

असल में रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ 17 नवंबर को भारत दौरे पर पहुंचेंगे और फिर 18 नवंबर को आईसीसी की बैठक में भी हिस्सा लेंगे. इसके बाद 19 नवंबर को वह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला देखेंगे. पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के साथ पीसीबी के मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नसीर भी होंगे. जका अशरफ ऐसे समय में भारत आ रहे हैं जब उनकी पाकिस्तान में जमकर आलोचना हो रही है और टीम के प्रदर्शन का ठीकरा उनके सिर पर भी फोड़ा जा रहा है.

जका अशरफ इससे पहले चर्चा में रह चुके हैं. जब पाकिस्तान टीम भारत पहुंची तो वे पाकिस्तान में खिलाड़ी के नए कॉन्ट्रैक्ट को लेकर मीडिया को संबोधित कर रहे थे. ऐसे में उन्होंने भारत के लिए 'दुश्मन मुल्क' शब्द का इस्तेमाल किया था. अशरफ के इस बयान को लेकर हंगामा मच गया था और उनकी जमकर आलोचना हुई थी. हालांकि इसके बाद वे भारत दौरे पर आए थे और उन्होंने भारत पाक का मैच भी देखा था.

वहीं इससे पहले जका अशरफ ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की खराब प्रदर्शन के बाद पूर्व क्रिकेटरों से मुलाकात की है. इस बैठक में बाबर आजम की कप्तानी को लेकर चर्चा हुई. बाबर की कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे, क्योंकि पाकिस्तान ने विश्व कप में केवल चार मैच जीते थे और पांच में हार का सामना करना पड़ा था. अशरफ ने कहा कि वह बाबर की कप्तानी को लेकर कोई फैसला लेने से पहले पूर्व क्रिकेटरों से सलाह लेंगे.

इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रबंधन समिति ने पाकिस्तान की चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है. इस समिति में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इंजमाम उल हक शामिल थे. नई चयन समिति दिसंबर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का चयन करेगी. पाकिस्तान को इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों से खेलना है. 

Read More
{}{}