trendingNow12391366
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

...तो LSG को मिल गया नया मेंटर? गौतम गंभीर की जगह लेगा यह धाकड़ प्लेयर, मुंबई इंडियंस का टूटेगा दिल

IPL 2025 Lucknow Super Giants: आईपीएल 2025 (IPL 2025) के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस साल मेगा ऑक्शन का आयोजन भी होना है. ऐसे में कई टीमों के प्लेयर बदलेंगे. खिलाड़ियों से पहले कोच और कोचिंग स्टाफ के बदलने का दौर जारी है.

...तो LSG को मिल गया नया मेंटर? गौतम गंभीर की जगह लेगा यह धाकड़ प्लेयर, मुंबई इंडियंस का टूटेगा दिल
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 20, 2024, 07:16 AM IST

IPL 2025 Lucknow Super Giants: आईपीएल 2025 (IPL 2025) के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस साल मेगा ऑक्शन का आयोजन भी होना है. ऐसे में कई टीमों के प्लेयर बदलेंगे. खिलाड़ियों से पहले कोच और कोचिंग स्टाफ के बदलने का दौर जारी है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को नए कोच की तलाश है. दिल्ली ने रिकी पोंटिंग और पंजाब ने ट्रेवर बेलिस को हटा दिया था. दूसरी ओर, कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) की टीम को मेंटर की तलाश है.

गंभीर के बाद लखनऊ को नहीं मिला नया मेंटर

संयोग से कोलकाता और लखनऊ दोनों के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ही रहे हैं. दरअसल, 2022 और 2023 आईपीएल सीजन में गंभीर लखनऊ के मेंटर थे. उसके बाद वह 2024 में कोलकाता से जुड़ गए. लखनऊ की टीम में यह पद 2023 से ही खाली है. 2024 सीजन में टीम के पास कोई मेंटर नही था. अब उसने इस जगह को भरने का प्लान बना लिया है. लखनऊ ने इसके लिए टीम इंडिया के महान तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) से बात की है.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ होगी इस धाकड़ की वापसी, जिसका कराया डेब्यू अब उसी को 'कुर्बान' करेंगे रोहित शर्मा!

दो पोस्ट अपना सकते हैं जहीर

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, जहीर खान मेंटर की भूमिका के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ बातचीत कर रहे हैं.अगर चल रही बातचीत सफल होती है तो वह दो बड़े पद को अपना सकते हैं. गौतम गंभीर के 2023 में कोलकाता चले जाने के बाद से सुपर जाएंट्स में कोई मेंटर नहीं है और मोर्ने मोर्कल के जाने से बॉलिंग कोच की जगह खाली हो गई है. जहीर को गंभीर की भूमिका के लिए विचार किया जा रहा है और वह बॉलिंग कोच भी बन सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: 'अगर मैं उनके साथ...', 22 साल की खूबसूरत क्रिकेटर का 'क्रश' हैं विराट कोहली, बताया ड्रीम

मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे हैं जहीर

जहीर के बारे में कहा जा रहा था कि वह टीम इंडिया के बॉलिंग कोच बन सकते हैं. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ. जहीर की भारतीय टीम के साथ संभावित भूमिका नहीं बन पाई, क्योंकि बीसीसीआई ने गंभीर की सिफारिश पर ही मोर्कल को प्राथमिकता दी. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज को आईपीएल में कोचिंग का व्यापक अनुभव है, उन्होंने पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ काम किया है. जहीर अगर लखनऊ की टीम के मेंटर बनते हैं मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगेगा. वह मुंबई फ्रेंचाइजी के साथ किसी न किसी पद पर हमेशा जुड़े रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कोहली के इस 'विराट' को रिकॉर्ड तोड़ना नामुमकिन! पोंटिंग-सचिन भी पीछे, रोहित शर्मा तो कोसों दूर

जस्टिन लैंगर हैं LSG के हेड कोच

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम में जहीर हेड कोच जस्टिन लैंगर और कोचों की एक मजबूत टीम के साथ काम करेंगे, जिसमें एडम वोजेस, लांस क्लूजनर और जॉन्टी रोड्स जैसे अन्य लोग शामिल हैं. 45 वर्षीय जहीर ने भारत के लिए 92 टेस्ट, 200 वनडे और 17 टी20 मैच खेले हैं. साथ ही 100 आईपीएल मैच भी खेले हैं. उन्हों दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2017 में खेला था.

Read More
{}{}