trendingNow12384584
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Video: युजवेंद्र चहल के 'पंजे' में फंसे अंग्रेज, स्टार स्पिनर ने बरपाया कहर, पृथ्वी शॉ हो गए फेल

Yuzvendra Chahal: 34 वर्षीय चहल के नॉर्थम्पटनशायर के साथ कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा मैच से ठीक एक घंटे पहले की गई थी. इसके बाद मैदान पर उतरते ही वह छा गए. उन्होंने प्रभाव डालने में कोई समय बर्बाद नहीं किया. चहल ने केंट के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया.

Video: युजवेंद्र चहल के 'पंजे' में फंसे अंग्रेज, स्टार स्पिनर ने बरपाया कहर, पृथ्वी शॉ हो गए फेल
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 15, 2024, 07:03 AM IST

Yuzvendra Chahal: भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बुधवार को कैंटरबरी में केंट स्पिटफायर के खिलाफ वन-डे कप मैच में नॉर्थम्पटनशायर स्टीलबैक्स के लिए शानदार शुरुआत की. 34 वर्षीय चहल के नॉर्थम्पटनशायर के साथ कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा मैच से ठीक एक घंटे पहले की गई थी. इसके बाद मैदान पर उतरते ही वह छा गए. उन्होंने प्रभाव डालने में कोई समय बर्बाद नहीं किया. चहल ने केंट के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया.

चहल की खतरनाक बॉलिंग

भारत के सफल टी20 विश्व कप अभियान का हिस्सा रहे चहल ने अपने 10 ओवर के स्पेल में सिर्फ 14 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उनके शिकारों में जेडन डेनली (22), एकांश सिंह (10), ग्रांट स्टीवर्ट (1), बेयर्स स्वानेपेल (1) और नाथन गिलक्रिस्ट (6) शामिल थे. चहल की गेंदबाजी के सामने केंट की टीम 35.1 ओवर में सिर्फ 82 रन पर ऑल आउट हो गई.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश को फूटी आंख नहीं सुहाता भारत का ये खूंखार बल्लेबाज, रोहित-विराट से भी धांसू है रिकॉर्ड

नॉर्थम्पटनशायर को मिली पहली जीत

जवाब में नॉर्थम्पटनशायर ने आसानी से लक्ष्य का पीछा करते हुए 14 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाए. यह जीत इस सीजन की उनकी पहली जीत थी, इससे पहले वे अपने पिछले छह मैच हार चुके थे. चहल के आते ही टीम को शानदार जीत मिली. उन्हें तेज गेंदबाज जस्टिन ब्रॉड का साथ मिला. ब्रॉड ने भी कहर बरपाते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. फास्ट बॉलर ल्यूक प्रॉक्टर ने भी 2 विकेट झटके.

 

 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में वापसी करने को तैयार यह खूंखार गेंदबाज, रफ्तार में बुमराह-शमी भी हैं पीछे!

पृथ्वी शॉ का बल्ला नहीं चला

नॉर्थम्पटनशायर को सिर्फ एक झटका लगा. ओपनर पृथ्वी शॉ का बल्ला नहीं चला. वह 20 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद जेम्स सेल्स 33 और जॉर्ज बार्टलेट 31 रन बनाकर नॉटआउट रहे. पृथ्वी लगातार तीसरे मैच में फेल हुए. उन्होंने इससे पहले लंकाशायर के खिलाफ 23 और सोमरसेट के खिलाफ 9 रन बनाए थे.

 

 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की उतरने वाली है इज्जत...चैंपियंस ट्रॉफी बना नासूर, पूर्व क्रिकेटर ने खोल दी पोल

क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची चहल की टीम

इस जीत के बावजूद नॉर्थम्पटनशायर नौ टीमों के ग्रुप ए तालिका में आठवें स्थान पर है. टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में विफल रही. वन-डे कप के अलावा चहल काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन दो में टीम के शेष पांच मैचों में खेलने के लिए तैयार हैं.

Read More
{}{}