trendingNow11310833
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: 6 साल से एक टेस्ट मैच खेलने के लिए तरस रहा ये खिलाड़ी! टी20 फॉर्मेट का है बादशाह

Team India: टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर 6 साल से ज्यादा का हो गया है, लेकिन इस खिलाड़ी ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. ये खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में टीम का अहम सदस्य है.  

Photo (BCCI)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 20, 2022, 10:59 AM IST

Indian Test Team: टेस्ट मैच क्रिकेट का सबसे बड़ा फॉर्मेट है. टेस्ट क्रिकेट में खेलना हर एक क्रिकेटर का सपना होता है, लेकिन बहुत कम खिलाड़ी ही टेस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं. टीम इंडिया में भी एक ऐसा ही खिलाड़ी है जिसका क्रिकेट करियर टीम इंडिया में 6 साल से ज्यादा का हो गया है, मगर टेस्ट में एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है. 

इस खिलाड़ी ने कभी नहीं खेला टेस्ट मैच

आईपीएल 2016 से टीम इंडिया को एक जादुई स्पिनर मिला था. इस खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाकर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई थी. ये खिलाड़ी वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया को कई मैच भी जिता चुका है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में एक भी मैच नहीं खेला है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) हैं. युजवेंद्र चहल टी20 में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. 

टीम में शामिल करने की उठी थी मांग

हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंदबाजी देखने के बाद इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्रीम स्वान ने बड़ा बयान दिया था. ग्रीम स्वान ने युजवेंद्र चहल को टेस्ट टीम में शामिल करने की मांग की है. ग्रीम स्वान ने युजवेंद्र चहल पर कहा था, 'अगर मैं सेलेक्टर होता तो सीधा चहल से पूछता कि वह टेस्ट खेलना चाहते हैं या नहीं. अगर वह चाहते तो मैं सीधा उन्हें टीम में एंट्री दे देता. मेरी राय में वो दुनिया के बेस्ट स्पिनर हैं. विपरीत परिस्थितियों में खासकर जब गेंद उस पर ओस पड़ती है और गीली हो जाती है.'

व्हाइट बॉल क्रिकेट में शानदार आंकड़े 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला वनडे मैच साल 2016 में खेला था. उन्होंने इसी साल टी20 में भी डेब्यू कर लिया था. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इस समय व्हाइट बॉल क्रिकेट  में भारत के एक अहम गेंदबाज हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 67 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 118 विकेट हासिल किए हैं. वहीं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अभी तक 62 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 79 विकेट दर्ज हैं. चहल एशिया कप 2022 में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन वह कभी भी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बने हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}