trendingNow12279582
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Yusuf Pathan won: सियासत की पिच पर यूसुफ पठान ने लगाया छक्का, अधीर रंजन चौधरी की हार, कीर्ति आजाद ने भी मारी बाजी

Lok Sabha Election Result: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने सियासत की पिच पर जीत का सिक्सर लगा दिया है. कांग्रेस के लीडर अधीर रंजन चौधरी के साथ पठान का महामुकाबला देखने को मिला. लेकिन अंत में बहरामपुर सीट से यूसुफ पठान ने बाजी मारी है.   

Yusuf Pathan
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 04, 2024, 08:09 PM IST

Yusuf Pathan: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने सियासत की पिच पर जीत का सिक्सर लगा दिया है. क्रिकेट से किनारे होने के बाद युसूफ पठान ने तृणमूल कांग्रेस की तरफ से पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से चुनाव लड़ने की ठानी थी. इस दौरान पूर्व क्रिकेटर ने जनता से कई वादे किए थे. इस सीट से उनकी टक्कर कांग्रेस के लीडर अधीर रंजन चौधरी के साथ थी. दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंत में यूसुफ पठान ने जीत क सिक्सर लगा दिया है.

यूसुफ पठान की बड़ी जीत

यूसुफ पठान को लोकसभा चुनाव में कुल 5,22,974 वोट मिले जबकि कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को 437646 वोट मिले हैं. लगभग 85 हजार वोटों से आगे रहकर यूसुफ पठान ने शानदार जीत दर्ज की है. यूसुफ ने इस जीत के बाद अपने उन वादों का भी जिक्र किया जो उन्होंने चुनाव से पहले किए थे. उन्होंने कहा कि वह सबसे पहले बच्चों के लिए स्पोर्ट्स एकेडमी बनवाएंगे. 

कैसा रहा पठान का करियर?

क्रिकेट में भी यूसुफ पठान की तूती बोलती थी. टीम इंडिया की 2007 और 2011 वर्ल्ड चैंपियन टीम का भी यूसुफ हिस्सा रहे थे. इसके अलावा यूसुफ पठान ने आईपीएल के इतिहास में भी खूब सुर्खियां बटोरी. यूसुफ आईपीएल की तीसरी सबसे सफल टीम केकेआर का भी हिस्सा रह चुके हैं. इससे पहले गौतम गंभीर, नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद अजहरुद्दीन, कीर्ति आजाद, चेतन चौहान जैसे क्रिकेटर्स भी चुनावी मैदान में उतरकर संसद पहुंच चुके हैं. दिग्गज गौतम गंभीर ने 2019 में भाजपा की तरफ से बाजी मारी थी. 

कीर्ति आजाद ने भी मारी बाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी कीर्ति आजाद पश्चिम बंगाल की वर्धमान-दुर्गापुर सीट से बाजी मार ली है. इससे पहले भी आजाद तीन बार सांसद रह चुके हैं. उन्होंने तीनों बार भाजपा की तरफ से जीत मिली है. सियासत से कीर्ति आजाद का पुराना नाता रहा है. उनके पिता झा आजाद बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. 

Read More
{}{}