trendingNow11732964
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खुद मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी, WTC Final में खत्म हुआ करियर!

Team India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर खत्म होता नजर आ रहा है. लगातार मौकों की बर्बादी कर इस खिलाड़ी ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट करियर लगभग खत्म कर लिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के साथ ही टीम इंडिया (Team India) के इस क्रिकेटर का टेस्ट करियर खत्म होता नजर आ रहा है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खुद मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी, WTC Final में खत्म हुआ करियर!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 11, 2023, 07:49 AM IST

ICC WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर खत्म होता नजर आ रहा है. लगातार मौकों की बर्बादी कर इस खिलाड़ी ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट करियर लगभग खत्म कर लिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के साथ ही टीम इंडिया (Team India) के इस क्रिकेटर का टेस्ट करियर खत्म होता नजर आ रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का ये खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में अपनी ही टीम के लिए विलेन साबित हुआ है. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं बनती. ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए नासूर बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खुद मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी

ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर चाहते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फ्लॉप शो के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को हर हाल में ड्रॉप किया जाएगा. अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से ये खिलाड़ी अब कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा खो चुका है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का टीम इंडिया से पत्ता कट सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत की जगह ईशान किशन को मौका दे सकते थे, लेकिन उन्होंने केएस भरत पर हद से ज्यादा भरोसा किया. 

WTC Final में खत्म हुआ करियर! 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में केएस भरत पहली पारी में सिर्फ 5 रन बनाकर स्कॉट बोलैंड की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे. केएस भरत अगर दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहते हैं तो फिर उनका क्रिकेट करियर भी खत्म हो सकता है. केएस भरत की बल्लेबाजी में भी कोई एक्स फैक्टर नजर नहीं आया, जो ऋषभ पंत या ईशान किशन की तरह एक सेशन में मैच का पासा पलट कर रख दे. मिडिल ऑर्डर में केएस भरत जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, वहां टीम इंडिया एक विस्फोटक बल्लेबाज को मिस कर रही है. टीम इंडिया को केएस भरत से भी आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है. 

विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत थी

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम को लोअर मिडिल ऑर्डर में किसी विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत थी. इसी के चलते ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ईशान किशन को खेलने का मौका नहीं मिला. ईशान किशन की जगह केएस भरत खेले. बल्लेबाजी में केएस की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही. टीम इंडिया को केएस भरत से जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी वैसी बल्लेबाजी भरत नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते टीम मैनेजमेंट भविष्य में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है. ईशान किशन की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. ईशान किशन मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं.

Read More
{}{}