trendingNow11654403
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, आखिरकार फॉर्म में लौटा ये मैच विनर

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी फॉर्म में लौट आया है. 

Team India: WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, आखिरकार फॉर्म में लौटा ये मैच विनर
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 16, 2023, 06:28 AM IST

WTC Final 2023 IND vs AUS: टीम इंडिया को आईपीएल 2023 के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है. ऐसे में इस फाइनल में टीम इंडिया का हिस्सा बनने वाले खिलाड़ियों का फॉर्म में रहना काफी जरूरी है. आईपीएल 2023 की शुरुआत में टीम इंडिया का एक अहम खिलाड़ी रन बनाने के लिए जूझ रहा था, लेकिन इस खिलाड़ी ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. 

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2023 में अभी तक रन बनाने के लिए जूझ रहे थे. लेकिन पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ उनके बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिली. हालांकि उनकी ये पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी. केएल राहुल (KL Rahul) ने इस मैच में 56 गेंदों का सामना करते हुए 74 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 8 चौके और 1 छक्का देखने को मिला. 

विकेटकीपिंग की मिल सकती है जिम्मेदारी 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले साल कार हादसे का शिकार हो गए थे, जिसके चलते वह मैदान से दूर हैं. ऐसे में ऋषभ पंत की जगह WTC फाइनल में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा ये सवाल सभी के मन में है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में केएल राहुल (KL Rahul) को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किया जाएगा. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में बतौर विकेटकीपर केएस भरत को शामिल किया गया था, लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे. ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) अब एक बार फिर टीम की पहली पसंद बनते दिखाई दे रहे हैं. 

इंग्लैंड में केएल राहुल का शानदार रिकॉर्ड 

केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 47 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में केएल राहुल (KL Rahul) ने 33.44 की औसत से 2642 रन बनाए हैं. इस दौरान केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से 13 अर्धशतक और 7 शतक निकले हैं. वहीं, इंग्लैंड में केएल राहुल (KL Rahul) ने 9 टेस्ट मैच खेलते हुए 34.11 की औसत से 614 रन बनाए हैं. इन मैचों में केएल राहुल ने 1 अर्धशतक और 2 शतक जड़े हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}